Sunday , May 16 2021
Breaking News
Home / खबर / आंकड़े LIVE : महाराष्ट्र में 215 देशों से ज्यादा कोरोना मरीज, 24 घंटों में तो कोहराम मचा दी मौत

आंकड़े LIVE : महाराष्ट्र में 215 देशों से ज्यादा कोरोना मरीज, 24 घंटों में तो कोहराम मचा दी मौत

मुंबई। देश में तेजी के साथ बड़ते कोरोना संक्रमण के मामलों ने चिंताएं बढ़ा दी है। कोरोना की दूसरी लहर से सबसे अधिक प्रभावत महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी है। शुक्रवार को महाराष्ट्र में 62,919 नए मामले सामने आए हैं। रात के करीब 10 बजे जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 828 मरीजों की मौत हुई है। वहीं इसी समयावधि में 69,710 मरीज ठीक हुए हैं।

इससे पहले राज्य में गुरुवार को 66,159 नए मामले सामने आए थे, जबकि 771 मरीजों की मौत हुई थी। वहीं बुधवार को 63,309 लोग कोरोना से संक्रमित हुए थे और 985 मरीजों की मौत हुई थी। यह एक दिन में कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों का सबसे बड़ा आंकड़ा है।

राज्य में मंगलवार को 66 हजार 358 नए केस आए थे और 895 मरीजों की मौत हुई थी। इससे पहले सोमवार को 48,700 नए मामलों की पुष्टि हुई थी, जबकि 524 मरीजों की मौत हुई थी। बता दें कि महाराष्ट्र में 18 अप्रैल को एक दिन में सबसे अधिक 68,631 मामले सामने आए थे।

लॉकडाउन से संक्रमण के मामलों में आई कमी: उद्धव ठाकरे

आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच शुक्रवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य के लोगों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन जैसे प्रतिबंधों ने राज्य में कोरोना संक्रमण के मामलों में दैनिक वृद्धि पर रोक लगाने में मदद की है।

सीएम ठाकरे ने कहा कि लॉकउाउन जैसे प्रतिबंध न होते तो महाराष्ट्र में संक्रमण के नौ से दस लाख सक्रिय मरीज यानी उपचाराधीन (जिनका इलाज चल रहा है) मामले होते। अभी राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के उपचाराधीन (सक्रिय) मामलों की संख्या करीब 6.5 लाख है। उन्होंने आगे कहा कि लॉकडाउन आवश्यक हो सकता है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि हम उस चरण तक पहुंचेंगे।

loading...
loading...

Check Also

हिसार में हंगामा: कोविड अस्‍पताल का फीता काटने पहुंचे CM खट्टर का विरोध किए किसान, DSP को पीटा

हिसार में रविवार को 500 बिस्तर की क्षमता वाले अस्थायी कोविड अस्पताल का उद्घाटन करने ...