Saturday , May 15 2021
Breaking News
Home / खबर / यूपी के इन जिलों में हफ्तेभर खराब रहेगा मौसम, आंधी के साथ बारिश का अलर्ट

यूपी के इन जिलों में हफ्तेभर खराब रहेगा मौसम, आंधी के साथ बारिश का अलर्ट

नोएडा. भीषण गर्मी से जूझ रहे लोगों के लिए राहत भरी खबर है। मौसम विभाग (Weather Department) के अनुसार, दिल्ली (Delhi) और इससे सटे गाजियाबाद (Ghaziabad) और नोएडा (Noida) समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में हफ्ते भर तक आसमान मेें बादल छाए रहेंगे। इस दौरान आंधी (Thunderstorms) के साथ बारिश (Rain) होने की संभावना है। मौसम विभाग की मानें तो 6 मई तक आसमान बादलों से घिरा रहेगा। कई जगह 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंंटे की रफ्तार से आंधी चलेगी और बारिश भी होगी।

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ और चक्रवातीय दबाव के चलते हफ्ते भर आंधी और बारिश के आसार बन रहे हैं, जिसके कारण आजकल पड़ रही भीषण गर्मी से हल्की राहत मिलेगी। मौसम विभाग का कहना है कि इस दौरान बादलों की गरज-चमक के साथ बारिश होगी और 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बारिश भी होगी।

पूर्वी यूपी में आंधी-बारिश का ज्यादा असर

इसके साथ ही मौसम विभाग उत्तर प्रदेश में तीन मई तक विभिन्न स्थानों पर आंधी और बारिश के आसार जताए हैं। पश्चिमी विक्षोभ के चलते प्रदेश का मौसम फिर से बदलेगा। उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी के साथ बारिश होगी। वहीं, पूर्वी यूपी में आंधी-बारिश का ज्यादा असर देखने को मिल सकता है।

सुबह-सुबह हुई हल्की बूंदाबांदी

बता दें कि शनिवार अल सुबह गौतमबुद्ध नगर समेत कई जिलों आकाशीय गर्जना के साथ हल्की बूंदाबांदी हुई। जिसके बाद शनिवार पूरे दिन सूरज और बादलों के बीच लुकाछिपी का खेल जारी रहा। शनिवार को गौतमबुद्ध नगर का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

loading...
loading...

Check Also

अपनी ही मौत की खबर का फैक्ट-चेक किए परेश रावल, दिया बेहद मस्त रिएक्शन!

हाल ही में ‘रामायण’ (Ramayan) के ‘रावण’ यानी अरविंद त्रिवेदी (Arvind Trivedi)और ‘शक्तिमान’ (Shaktimaan) मुकेश ...