Sunday , May 16 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / IPL 2021: रवि बिश्नोई के इस कैच को पीटरसन ने सभी ‘आईपीएल में बेस्ट’बताया, देखें Video

IPL 2021: रवि बिश्नोई के इस कैच को पीटरसन ने सभी ‘आईपीएल में बेस्ट’बताया, देखें Video

अहमदाबाद
सुनील नारायण एक खतरनाक बल्लेबाज हैं। क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में वह अगर थोड़ी देर भी टिक जाएं तो मैच का रुख पलट सकते हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स ने सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 21वें मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ नारायण को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर भेजा। टीम को उम्मीद थी कि नारायण जाकर विपक्षी टीम पर धावा बोल देंगे।

सोमवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कोलकाता ने टॉस जीतकर पंजाब को पहले गेंदबाजी का न्योता दिया। पंजाब की टीम 9 विकेट पर 123 रन ही बना सकी। केकेआर की टीम हालांकि मैच जीतने में सफल रही। उसके सामने जीत के लिए महज 124 रन का लक्ष्य था जो उसने कप्तान इयॉन मॉर्गन की पारी की मदद से आसानी से हासिल कर लिया। इस जीत के साथ कोलकाता अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है।

हालांकि नारायण ज्यादा देर तक विकेट पर टिक नहीं सके। वह सिर्फ तीन गेंद खेलकर ही डग-आउट में लौट गए। नारायण ने पंजाब के बाएं हाथ के गेंदबाज अर्शदीप सिंह की बोलिंग पर बड़ा शॉट लगाने का प्रयास किया लेकि गेंद बल्ले पर ठीक ढंग से आई नहीं और डीप-मिडविकेट की दिशा में गई।

डीप स्क्वेअर लेग पर रवि बिश्नोई फील्डिंग कर रहे थे। उन्होंने कैच लपकने के लिए दौड़ लगानी शुरू कर दी। हालांकि देखकर लग रहा था कि वह गेंद तक पहुंच नहीं पाएंगे और वह उनसे आगे गिर जाएगी। उन्हें कैच लपकड़ने के लिए काफी दौड़ लगानी थी। बिश्नोई ने हालांकि हिम्मत नहीं हारी और दौड़ लगाते हुए ही आगे छलांग लगा दी। छलांग लगाते हुए उनका दायां हाथ कैच पकड़ने के लिए आगे रखा। और आखिर में उनकी मेहनत कामयाब हुई और नारायण को पविलियन लौटना पड़ा।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन रवि बिश्नोई के इस कैच से काफी खुश नजर आए। उन्होंने इसे हर आईपीएल का सर्वश्रेष्ठ कैच करार दिया, वाह, वाह, वाह- बिश्नोई।

loading...
loading...

Check Also

भारतीय क्रिकेट को एक और आघात दिया कोरोना, नहीं रहे ये दिग्गज ऑलराउंडर

भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रकोप पहले के मुकाबले अधिक है, आए ...