Tuesday , May 18 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / आईपीएल हुआ स्थगित : टी20 विश्वकप के लिए ये 10 भारतीय खिलाड़ी हैं सबसे बड़े दावेदार 

आईपीएल हुआ स्थगित : टी20 विश्वकप के लिए ये 10 भारतीय खिलाड़ी हैं सबसे बड़े दावेदार 

IPL 2021: आईपीएल हुआ स्थगित, टी20 विश्वकप के लिए ये 10 भारतीय खिलाड़ी हैं सबसे बड़े दावेदार, पहले हाफ में कैसा रहा उनका प्रदर्शन?- कोरोना के लगातार आते मामलों के बीच BCCI ने IPL स्थगित करने का ऐलान कर दिया है। पहले ही बिना दर्शकों के हो रहे इस टूर्नामेंट के स्थगित होने से इसकी ब्रांड वैल्यू को भी नुकसान हो सकता है। आईपीएल 2021 का पहला हाफ खत्म हो चुका है। इस साल टी-20 विश्व कप का आयोजन भी होने वाला है। आईपीएल रद्द होने से पहले कुछ भारतीयों ने कमाल का प्रदर्शन किया तो वहीं, किसी का प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा। आईए हम आपको उन दस भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जिनके लिए टूर्नामेंट विशेष रूप से महत्वपूर्ण था और उनका अब तक इस सीजन कैसा प्रदर्शन रहा है।

शिखर धवन

पिछले सीजन दिल्ली कैपिटल्स के इस सलामी बल्लेबाज ने 618 रन बनाए थे। वहीं, इस सीजन इस बल्लेबाज ने सिर्फ 8 मैच में ही 380 रन बना लिए हैं। उन्होंने इस सीजन अपने पहले मैच में ही चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 85 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं, पंजाब किंग्स के खिलाफ धवन ने 49 गेंदों पर 92 रन बना डाले। उन्होंने पृथ्वी शॉ के साथ पावर प्ले में 116.52 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है। धोनी का टी-20 में ये नया अवतार देखने को मिल रहा है।

संजू सैमसन

राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने इस सीजन की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में की। उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ 119 रनों की पारी खेली। लेकिन इस पारी के बाद वो कोई बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं रहे। लेकिन उन्होंने 40 के आस पास कई स्कोर बनाए हैं। हालांकि, उनका स्ट्राइक रेट अभी भी 145 का है। राजस्थान ने इस सीजन खेले अपने 7 मैच में सिर्फ 3 मैच ही जीत पाई है। टीम के लिए अभी भी सबसे ज्यादा रन संजू ने ही बनाए हैं।

सूर्य कुमार यादव और ईशान किशन

इन दोनों खिलाड़ियों ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का आगाज शानदार ढ़ंग से किया। लेकिन आईपीएल के इस सीजन में दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन उतना खास नहीं रहा है। सूर्य कुमार यादव ने एक दो मैच में ही अच्छी बल्लेबाजी की है। वहीं, ईशान किशन पूरी तरह फ्लॉप रहे हैं। पिछले दो मैचों में किशन को प्लेइंग इलेवन में भी जगह नहीं मिली है। पिछले सीजन किशन सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज थे। वहीं, इस सीजन इस खिलाड़ी के बल्ले से सिर्फ 2 ही छक्के निकले हैं। उनकी जगह क्रुणाल पांड्या को टीम मैनेजमेंट तरहीज दे रही है।

आर अश्विन

दिल्ली कैपिटल्स का ये स्पिन गेंदबाज कोरोना के कारण पूरे सीजन से बाहर हो गया है। हालांकि, उन्होंने दिल्ली के लिए 5 मैच खेले। लेकिन उनके खाते में सिर्फ 1 विकेट आया। इसके बाद टीम ने अक्षर पटेल, ललित यादव और अमित मिश्रा पर भरोसा जताया।

राहुल चाहर दीपक चाहर

इस सीजन दोनों भाईयों ने कमाल का प्रदर्शन किया है। मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए राहुल ने अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों को खूब परेशान किया है। उनकी निरंतरता इस सीजन कमाल की रही है। हर मैच में जरूरत के समय वो विकेट निकाल कर देते हैं। एक तरफ जहां बैंगलोर के लिए चहल ने 7 मैच में केवल तीन विकेट झटके हैं। वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स ने तो कुलदीप यादव को मौका ही नहीं दिया है। इन सब के बीच इस खिलाड़ी को विश्व कप में टीम में जगह बनाने का सुनहरा मौका है।

दीपक चाहर ने इस सीजन पावर प्ले में शानदार गेंदबाजी की है। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ये तेज गेंदबाज साल 2018 से ही पावर प्ले में एक बेहतरीन विकल्प रहा है। दीपक गेंद को दोनों तरफ से स्विंग करा सकते हैं। भुवनेश्वर कुमार का फॉर्म इस सीजन कुछ खास नहीं रहा है। भुवी को चोट ने भी काफी परेशान किया है। ऐसे में दीपक चाहर टी-20 विश्व कप में भारत के लिए बहुत बड़ी उम्मीद हैं।

नवदीप सैनी और राहुल तेवतिया

नवदीप सैनी ने इस सीजन बैंगलोर के लिए एकमात्र मुकाबला खेला है। कोहली ने उनकी जगह शहबाज अहमद को ज्यादा मौके दिए हैं। वहीं, तेवतिया भी राजस्थान रॉयल्स के लिए अभी तक वो छाप नहीं छोड़ पाए हैं। जिसके लिए वो जाने जाते हैं।

पृथ्वी शॉ

दिल्ली कैपिटल्स का ये सलामी बल्लेबाज गजब के फॉर्म में है। विजय हजारे में शानदार प्रदर्शन करने के बाद इस खिलाड़ी ने आईपीएल में भी वही शानदार फॉर्म जारी रखा है। इस सीजन पावर प्ले में उनकी बल्लेबाजी शानदार रही है। उनका स्ट्राइक केट 187.39 का रहा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका दौरा अच्छा नहीं रहा था। लेकिन उसके बाद ये बल्लेबाज गजब के फॉर्म में खेल रहा है।

हर्षल पटेल

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का ये ऑलराउंडर खिलाड़ी इस सीजन बैट और गेंद दोनों से कमाल का प्रदर्शन किया है। पंजाब किंग्स के खिलाफ हर्षल ने 13 गेंद में 31 रन बनाए थे। वहीं, इस खिलाड़ी ने अब तक 17 विकेट अपने नाम किए हैं। ये ऑलराउंडर भी विश्व कप के लिए अच्छा विकल्प है।

loading...
loading...

Check Also

यूपी में कोरोना : BJP विधायक का तंज- ज्यादा बोलूंगा तो देशद्रोह का केस हो जाएगा

कोरोना महासंकट के दौरान अस्पतालों में मेडिकल सुविधाओं की कमी के कारण भारत में हर ...