Saturday , October 16 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / आगरा में इंसानियत हुई शर्मसार : बेरहम पिता ने मासूमों को घर से निकाला, पुलिस ने खिलाया खाना

आगरा में इंसानियत हुई शर्मसार : बेरहम पिता ने मासूमों को घर से निकाला, पुलिस ने खिलाया खाना


आगरा के थाना हरीपर्वत क्षेत्र में आज सड़क किनारे खिलौने बेच रहे चार मासूम बच्चों को पुलिस ने रेस्क्यू किया। जब बच्चों से पुलिस ने बात की तो उनके बेरहम शराबी पिता की कहानी सामने आ गयी। शराब के लिए पैसे न देने पर पिता ने चारों मासूमों को घर से निकाल दिया था। पुलिस की तत्परता से बच्चे किसी अनहोनी से बच गए। पुलिस बच्चों के परिजनों से बातचीत कर रही है।

जानकारी के अनुसार शनिवार को आगरा के एमजी रोड स्थित हरीपर्वत चौराहे पर चार बच्चे सड़क पर खिलौने बेच रहे थे। एक स्थानीय युवक बच्चों को भटकता देख थाने लेकर आया था। थाना पुलिस ने जब उनसे बात की तो बच्चों ने बताया कि उनके नाम रजब 11, ईशान 8, शनला 6 और ईशाना 3 वर्ष हैं। वो थाना ताजगंज के बसई क्षेत्र में रहते हैं।उन्होंने पुलिस को बताया कि पिता शानू पेंटर है और मां सोनी घर का काम करती है। हम लोग रोज खिलौने बेचते हैं और 400 रुपये तक कमाते हैं। पिता उनसे पैसे छीन लेता है और शराब पीता है।

छुट्टी करने पर घर से निकाला

बड़े बालक रजब ने बताया कि खेलने के चक्कर में उन्होंने छुट्टी कर ली थी। इस बात पर गुस्साए पिता ने उन्हें घर से मारपीट कर भगा दिया। बच्चे एक जानकार के साथ हरीपर्वत आ गए और तीन दिन से यहीं खिलौने बेचकर गुजारा कर रहे थे। रात में फुटपाथ पर ही सोना पड़ता था। बच्चों के अनुसार काम न करने पर पिता पिटाई करते हैं।

पुलिस ने खिलाया खाना

आज छुट्टी का दिन होने के चलते सड़कों पर कम लोग निकल रहे थे। मासूमों के खिलौने बिक नहीं पाए थे। थाने के पुलिसकर्मियों ने अपने पास से भोजन और टॉफी आदि मंगाकर बच्चों को दी। एसओ हरीपर्वत अरविंद कुमार ने बच्चों के परिजनों को बात करने के लिए बुलाया है। फिलहाल मामले में कोई कानूनी कार्यवाई नहीं कि गयी है।

 

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...