Monday , October 18 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / आगरा में बाइक मैकेनिक रातों-रात बना करोड़पति, कहां से आई रकम, किसी को पता नहीं

आगरा में बाइक मैकेनिक रातों-रात बना करोड़पति, कहां से आई रकम, किसी को पता नहीं

आगरा में एक बाइक मैकेनिक रातों-रात करोड़ पति बन गया। उसके बैंक अकाउंट में एक करोड़ बीस लाख रुपये आ गए। इस बात की जानकारी युवक को उस वक्त हुई जब वो खाते से 5 हजार रुपए निकालने बैंक पहुंचा। बैंक कर्मी ने उसे खाते में करीब सवा करोड़ रुपए आने और 60 लाख रुपए निकालने के बारे में बताया। यह सुनते ही युवक के होश उड़ गए। बैंक की ओर से जब खाते की जांच की गई तो उसमें 8.34 लाख रुपए के लेनदेन का मामला सामने आया।

वहीं, युवक का कहना है कि रुपए कहां से आए हैं, किसने ट्रांजेक्शन किया…पता नहीं। उधर, बैंक कर्मचारी पड़ताल में जुटे हैं। हालांकि, प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि UPI के जरिए उसके खाते में यह धनराशि आती थी। फिलहाल बैंक ने युवक की पासबुक को जब्त कर लिया है।

कहां से आई रकम, किसी को पता नहीं
मामला आगरा के आंवलखेड़ा क्षेत्र के गांव गढ़ी रामवक्श का है। यहां का निवासी कपिल कुमार (20) बाइक रिपेयरिंग का काम करता है। कपिल ने बताया कि बुधवार को वह बैंक में पांच हजार रुपए निकालने गया था। वहां पर बैंक कर्मी ने उसे बताया कि उसके खाते में आजकल बहुत अधिक रुपयों का लेनदेन हो रहा है। बैंक कर्मी द्वारा उसके खाते में करीब सवा करोड़ रुपए आने और 60 लाख रुपए निकालने के बारे में बताया गया।

26 अगस्त को खुलवाया था खाता

एसबीआइ खाड़ा के बैंक मैनेजर राजीव वर्मा ने बताया कि कपिल का खाता 26 अगस्त 2021 को खुला था। इसके बाद 8 सितंबर को खाते में 18 हजार रुपए आए। इसके बाद 13 सितंबर को 20 हजार रुपए आए और 20 हजार रुपए एटीएम से निकाले गए थे। 13 से 19 सितंबर के बीच खाते में 500 से लेकर पांच हजार रुपए के ट्रांजेक्शन होते रहे। सभी ट्रांजेक्शन UPI के माध्यम से हुए हैं। अभी तक तक खाते से 8.34 लाख रुपए का ट्रांजेक्शन हुआ है। इसमें 4.17 लाख रुपए खाते में जमा हुए हैं और उन्हें निकाल लिया गया है।

बैंक ने खाता कर दिया फ्रिज

कपिल का कहना है कि उसने एटीएम से रुपए नहीं निकाले, जबकि खाते में एटीएम से विड्राल दिखा रहा है। बैंक ने संदिग्ध लेनदेन को देखते हुए युवक का खाता अभी पार्सली फ्रिज कर दिया है। यानी कि खाते में रुपए तो जमा हो सकते हैं लेकिन इसे कोई निकाल नहीं सकता है। बैंक अब इस मामले की जांच कर रहा है।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...