https://www.googletagmanager.com/gtag/js?id=UA-91096054-1">
Tuesday , June 22 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / पाकिस्तान टीम में आजम खान के सेलेक्शन पर फैंस नाराज, कहा- पर्चा क्रिकेटर

पाकिस्तान टीम में आजम खान के सेलेक्शन पर फैंस नाराज, कहा- पर्चा क्रिकेटर

पाकिस्तान क्रिकेट टीम में एक खिलाड़ी के चयन को लेकर चर्चा हो रही है और उसके चयन पर सवाल उठ रहे हैं। दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को इंग्लैंड और वेस्टइंडीज दौरे के लिए टी20 और वनडे टीम का ऐलान किया गया। इस टीम में बल्लेबाज आजम को भी जगह दी गई है। अब आजम खान के चयन को लेकर बोर्ड पर सवाल उठाए जा रहे हैं। दरअसल, आजम खान पाकिस्तान टीम के पूर्व विकेटकीपर मोइन खान के बेटे हैं। ऐसे में कहा जा रहा है कि पिता की वजह से आजम खान का टीम में चयन किया गया है। फैंस ने बोर्ड पर सवाल उठाते हुए आरोप लगाया कि आजम खान का सलेक्शन इसलिए किया गया है क्योंकि आजम के पिता मोइन खान पूर्व क्रिकेटर और PSL टीम क्वेटा ग्लैडिएटर्स के कोच हैं।

फैंस ने बताया पर्ची खिलाड़ी
आजम खान का पाकिस्तान क्रिकेट टीम में सलेक्शन किए जाने पर फैंस ने बोर्ड के फैसले को बिल्कुल गलत बताया। एक फैन ने लिखा कि आजम खान से ज्यादा टैलेंटेड खिलाड़ी तो घरेलू क्रिकेट में मौजूद हैं। ऐसे में बोर्ड ने आजम को चुनकर गलत फैसला लिया है। वहीं कई फैंस ने तो आजम खान को पर्ची खिलाड़ी तक करार दिया। वहीं कुछ फैंस ने उनकी फिटनेस पर भी सवाल उठाए। आजम खान का वजन 100 किलो से ज्यादा है। हालांकि पहले वे 140 किलो के थे, लेकिन उन्होंने अपना वजन लगभग 32 किलो कम किया है।

रिकॉर्ड बेहद खराब

वहीं आजम खान के क्रिकेट रिकॉर्ड की बात करें तो उनका रिकॉर्ड बेहद खराब है। आजम खान ने मात्र एक फर्स्ट क्लास मैच खेला है। इस मैच में उन्होंने 50 रन बनाए थे। इसके अलावा उन्होंने 15 लिस्ट ए मैच खेले, जिनमें उन्होंने 29.87 की औसत से 239 रन बनाए हैं। वहीं टी20 में 36 मैच खेले, जिनमें 743 रन बनाए हैं। अब तक के क्रिकेट कॅरियर में उन्होंने एक भी शतक नहीं लगाया है। वहीं अर्धशतक की बात करें तो उन्होंने 5 अर्धशतक लगाए हैं। ऐसे में उनके सलेक्शन पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

पावर हिटर हैं आजम
हालांकि आजम खान अपनी पावर हिटिंग के लिए जाने जाते हैं। उनका स्टाइक रेट 150 से भी ज्यादा है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम का मीडिल ऑर्डर फिलहाल काफी कमजोर है। ऐसे में आजम खान मिडिल ऑर्डर में अच्छी हिटिंग कर सकते हैं। वहीं पाकिस्मान के अन्य बल्लेबाजों की बात करें तो कप्तान बाबर आजम और विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान के भरोसे ही टीम है।

loading...
loading...

Check Also

‘फ्लाइंग सिख’ मिल्खा सिंह पंचतत्व में विलीन, चंडीगढ़ में राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

महान स्प्रिंटर मिल्खा सिंह का शनिवार शाम को चंडीगढ़ के मटका चौक स्थित श्मशान घाट ...