आजम खान को बड़ा झटका, लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी की जीत

नई दिल्ली: रामपुर लोकसभा उपचुनाव के नतीजे घोषित हो गए हैं. समाजवादी पार्टी को बीजेपी ने बड़ा धक्का दिया है. भाजपा प्रत्याशी घनश्याम सिंह लोधी ने सपा प्रत्याशी असीम रजा को 42,048 मतों से हराया।

रामपुर को सपा नेता आजम खान का गढ़ माना जाता है। यहां आजम खान ने अपने समर्थक आसिम रजा को टिकट दिया था। आसिम खान के नाम की घोषणा आजम खान ने की थी।

सुबह से ही वोटों की गिनती के बाद शुरुआत में आसिम खान आगे चल रहे थे। लेकिन फिर उन्हें हार का सामना करना पड़ा। उपचुनाव में आसिम खान के जीतने की उम्मीद थी। लेकिन आजम समर्थक आसिम खान को हार का सामना करना पड़ा।

लोधी आजम खान के भी करीबी माने जाते हैं। वह 2022 में भाजपा में शामिल हुए। घनश्याम सिंह लोधी पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के भी करीबी माने जाते हैं। 2004 के एमएलसी चुनावों में, उन्होंने कल्याण सिंह के राष्ट्रीय क्रांति पक्ष और मुलायम सिंह यादव के सपा गठबंधन के टिकट पर चुनाव लड़ा और जीता।

आजम के इस्तीफे के कारण रिक्ति

2019 के लोकसभा चुनाव में इस सीट से सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान सांसद चुने गए थे। हाल ही में हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में आजम खान विधायक चुने गए। विधान सभा के लिए चुने जाने के बाद, आजम खान ने लोकसभा से इस्तीफा दे दिया।