Friday , July 30 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी वाले सावधान ! नकली सीमेंट से तो नहीं बन रहा आपके सपनों का मकान

यूपी वाले सावधान ! नकली सीमेंट से तो नहीं बन रहा आपके सपनों का मकान

शाहजहांपुर: अगर आप अपने सपनों का आशियाना बनाने के लिए सीमेंट खरीद रहे हैं तो जरा संभल के. आपके घर में निर्माण में इस्तेमाल हो रहा सीमेंट नकली भी हो सकता है. जी हां बरेली एसटीएफ टीम ने जिले में छापेमारी करके नकली सीमेंट बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. एसटीएफ टीम को मौके से भारी मात्रा में नकली सीमेंट के साथ कई ब्रांडेड सीमेंट कंपनियों के खाली पैकेट मिले हैं. जिनमें नकली सीमेंट भर के भेजा जा रहा था.

नकली सीमेंट बरामद
दरअसल, कांट थाना क्षेत्र के जमौर इंडस्ट्रियल एरिया में ऋषिकेश सीमेंट कंपनी के नाम से एक फैक्ट्री चल रही थी. जिस पर सोमवार देर रात बरेली एसटीएफ की टीम ने छापेमारी की. एसटीएफ टीम ने मौके से सीमेंट की अलग-अलग ब्रांडेड कंपनियों के पैकेट बरामद किए हैं. जिनमें नकली सीमेंट भरकर बेचा जा रहा था. सूत्रों की माने तो यहां नकली सीमेंट बनाकर उसे उत्तराखंड में बेचा जा रहा था. एसटीएफ ने मौके से फैक्ट्री मालिक विक्रम तनेजा समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है. एसटीएफ की छापेमारी की सूचना के बाद मौके पर जिले के पुलिस अफसर भी पहुंचे और जांच पड़ताल की. पुलिस का कहना है कि पकड़े गए फैक्ट्री मालिक से पूछताछ करके आगे की कार्रवाई की जा रही है.

बता दें जिले में नकली सीमेंट का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी 2020 में जिले के रौजा थाना क्षेत्र से पुलिस ने नकली सीमेंट कारोबार का भंडाफोड़ किया था. जिसमें पुलिस ने छापेमारी में 665 बोरी सीमेंट और प्लास्टिक रिजेक्ट बैग स्क्रैप के 3900 बोरे बरामद किया था.

कांट थाना क्षेत्र में एक नकली सीमेंट फैक्ट्री का खुलासा हुआ है. जिसमें बरेली की एसटीएफ ने छापेमारी की थी. इस दौरान भारी मात्रा में सीमेंट और ब्रांडेड सीमेंट की खाली बोरियां मिली हैं. इस मामले में फैक्ट्री मालिक को हिरासत में ले लिया गया है. मामले में पूछताछ की जा रही है. जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.
– संजय कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक नगर

loading...

Check Also

कोरोना ने अरमानों पर फेरा पानी : दूल्हा तीन बार निकला संक्रमित, बिना दुल्हन लौटी बारात

पीलीभीत से उत्तराखंड जा रही एक बारात को बगैर दुल्हन के ही बॉर्डर से लौटना ...