Thursday , October 21 2021
Breaking News
Home / खबर / झारखंड में हार गया कोरोना, आपके सामने है बड़ा सबूत

झारखंड में हार गया कोरोना, आपके सामने है बड़ा सबूत

रांची: पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर अब थमती नजर आ रही है. हर प्रदेश में कोरोना के आंकड़े लगातार कम होते जा रहे हैं. दूसरे शब्दों में कहें तो अब जानलेवा कोरोना से जंग में लोगों का जीवट जीत गया है. झारखंड में भी ऐसा ही हुआ है. झारखंड में पिछले चौबीस घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण से तीन और व्यक्तियों की मौत के साथ राज्य में मार्च, 2020 से प्रारंभ हुई कोरोना महामारी में मृतकों की संख्या 5,092 हो गयी जबकि संक्रमण के 190 नये मामले सामने आये जिन्हें मिलाकर राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 3,43,983 हो गयी.

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार राज्य के 3,43,983 संक्रमितों में से 3,36,645 लोग अब तक ठीक होकर अपने घरों को लौट चुके हैं. इसके अलावा 2,246 अन्य संक्रमितों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में जारी है. संक्रमण से अब तक 5,092 लोगों मौत हो चुकी है.

पिछले चौबीस घंटों में राज्य में कुल 41,065 नमूनों की जांच की गयी जिनमें से 190 लोग संक्रमित पाये गये. इस अवधि में जहां रांची में केवल 20 नये लोग कोविड-19 से संक्रमित पाये गये वहीं पूर्वी सिंहभूम में 35 लोग इस वायरस से संक्रमित पाये गये.

इसी प्रकार राजधानी रांची में कोरोना वायरस संक्रमण से पिछले चौबीस घंटों में सिर्फ एक संक्रमित की मौत हुई. जबकि पूर्वी सिंहभूम और गोड्डा में भी एक-एक व्यक्ति की मौत कोरोना संक्रमण से हुई.

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...