Tuesday , May 18 2021
Breaking News
Home / क्राइम / ऑक्सिजन की कालाबाजारी और नकली दवाओं की भरमार, आपको दिखे तो यहां शिकायत करें

ऑक्सिजन की कालाबाजारी और नकली दवाओं की भरमार, आपको दिखे तो यहां शिकायत करें

नई दिल्ली
दिल्ली में कोरोना मामले की बढ़ती संख्या के बीच ऑक्सिजन और जरूरी दवाइयों की कालाबाजारी की घटनाएं सामने आ रही है। ऑक्सिजन की किल्लत के बीच कुछ लोग इसे मनमाने दामों पर बेच रहे हैं। वहीं, रेमडेसिविर समेत अन्य दवाइयां फर्जी भी बेची जा रही है। ऐसे में लोगों को इस तरह की चीजों से सतर्क रहने की जरूरत है। दिल्ली पुलिस ने लोगों से अपील की है, इस तरह के झांसे में ना आएं।

1500 रुपये में बेच रहे 700 का ऑक्सिजन कैन
कोरोना मरीजों के लिए ऑक्सिजन और जरूरी दवाइयों की कमी की वजह से इनकी कालाबाजारी भी हो रही है। 700 रुपये के ऑक्सिजन कैन को 1500 रुपये में बेचा जा रहा है। इसकी जानकारी मिलने पर डीएम वेस्ट ने एसटीएफ की तीन टीमें बनाई हैं। शनिवार को इन टीमों ने छापेमारी की कुछ लोगों को गिरफ्तार किया। दो आरोपियों को एंबुलेंस से अरेस्ट किया गया। एंबुलेंस की तलाशी लेने पर उससे 20 लीटर के छह ऑक्सिजन सिलिंडर और 53,300 रुपये बरामद हुए।

रेमडेसिवियर समेत नकली दवाइयों की कालाबाजारी
दिल्ली पुलिस ने रेमडेसिवियर के नकली इंजेक्शन सप्लाई करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इनसे 17 नकली इंजेक्शन बरामद किए गए हैं। आरोपी इन्हें ब्लैक में 35 हजार रुपये में बेच रहे थे। डीसीपी (शाहदरा) आर. सत्यसुंदरम ने बताया कि एक युवक से 7 और दूसरे 10 रेमडिसिवियर बरामद किए गए। जल्दी पैसा कमाने के लिए वे इन इंजेक्शन को दिल्ली में 35 हजार रुपये में बेचा करते थे। इन लोगों ने दिल्ली के पश्चिम विहार और रोहिणी जिला इलाकों में कई नकली इंजेक्शन बेचे हैं। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार दोनों बेरोजगार हैं। पुलिस को इनके गैंग के बाकी लोगों की तलाश है।

दिल्ली में दवाइयों, ऑक्सिजन, इंजेक्शन और एंबुलेंस से लेकर मरीज की मौत हो जाने पर अंतिम संस्कार तक के लिए लोगों से मोटी रकम वसूली जा रही है। इस मामले में पुलिस को काफी शिकायतें मिल रहीं हैं। इसे देखते हुए पुलिस ने लोगों से अपील की है कि अगर कोई उनसे ज्यादा पैसे ले रहा हो या मदद के नाम पर पैसे ऐंठने की कोशिश कर रहा हो, तो तुरंत दिल्ली पुलिस की कोविड हेल्पलाइन 011-23469900 पर शिकायत दर्ज कराएं। ऐसी सभी शिकायतों पर पुलिस आरोपियों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई करेगी। इसके लिए नए पुलिस मुख्यालय में अलग कंट्रोल रूम बनाया गया है।

loading...
loading...

Check Also

यूपी में कोरोना : BJP विधायक का तंज- ज्यादा बोलूंगा तो देशद्रोह का केस हो जाएगा

कोरोना महासंकट के दौरान अस्पतालों में मेडिकल सुविधाओं की कमी के कारण भारत में हर ...