आयुक्त ने कांवरिया मार्ग का किया निरीक्षण

बांका, 23 जून (हि.स.)। प्रमंडलीय आयुक्त दयानिधान पांडेय ने गुरुवार को विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला की तैयारी को लेकर कांवरिया मार्ग का निरीक्षण किया। इस दौरान आयुक्त ने जिले की सीमा दुम्मा बॉर्डर पर 10 स्थाई शौचालयों में दरवाजा लगाने और पैन की साफ सफाई करने का भी निर्देश दिया। वही कांवरिया मार्ग में सही तरीके से महीन बालू बिछाने की बात कही गयी। ताकि मार्ग पर चलने वाले शिवभक्तों को परेशानी न हो। बालू पर पानी का छिड़काव भी करने का निर्देश दिया गया, ताकि बालू बैठ जाय और धूल न उड़े।

पर्यटन विभाग को कांवरिया पथ के किनारे सभी क्षतिग्रस्त बैंच और कांवर स्टैंड को ससमय दुरूस्त करने का निर्देश दिया गया। निरीक्षण के क्रम में आयुक्त के द्वारा हड़खड़ गोड़ियारी धर्मशाला में भवन निर्माण के कार्यों का जायजा लिया गया। पीएचइडी द्वारा निर्मित शौचालय का निरीक्षण किया गया। बोरिंग में पानी नहीं आने के कारण पानी की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया। पथ निर्माण कार्यपालक अभियंता को रास्ते के किनारे वाइंडिंग करने का निर्देश दिया गया। रास्ते में स्थित कांवर स्टैंड और बैंच को केसरिया रंग से पोताई करने का निर्देश दिया गया।

मौके आयुक्त ने आगामी 30 जून तक सभी अधूरे कार्यो को पूरा करने का निर्देश दिया। इसके अलावा आयुक्त ने स्वास्थ्य, बिजली, पानी, विधि व्यवस्था की तैयारी को लेकर कई आवश्यक निर्देश दिया। इस मौके पर डीएम अंशुल कुमार, एसपी डाॅ सत्यप्रकाश, एडीएम माधव कुमार सिंह,डीडीसी कौशलेंद्र कुमार सहित सभी विभागों के वरीय पदाधिकारियों आदि मौजूद थे ।