Thursday , October 28 2021
Breaking News
Home / क्राइम / आर्यन को क्यों नहीं मिली जमानत, एक और आरोपी गिरफ्तार; जानें कोर्ट में क्या-क्या हुआ?

आर्यन को क्यों नहीं मिली जमानत, एक और आरोपी गिरफ्तार; जानें कोर्ट में क्या-क्या हुआ?

Mumbai Drugs Aryan Khan news : मुंबई में क्रूज पर ड्रग्स की पार्टी में पकड़े गए बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन को कोर्ट से राहत नहीं मिली. मुंबई की किला कोर्ट ने आरोपी आर्यन खान को 7 अक्टूबर तक NCB रिमांड में भेज दिया. इसके साथ ही दो अन्य आरोपियों को भी रिमांड दे दी गई. कोर्ट में जिस तरह से NCB की तरफ से पक्ष रखा गया उससे साफ है कि इस केस में अभी और एक खास शख्स की गिरफ्तारी हो सकती है. इसके बाद 4 अक्टूबर को देर शाम एनसीबी ने श्रेयस नायर नामक आरोपी को अरेस्ट भी कर लिया.

कोर्ट में क्या-क्या हुआ. पूरा जानें

ASG के जवाब से खुल रहे हैं कई राज़

  1. NCB की तरफ से अडिशनल सॉलिसिटर जनरल (ADG) अनिल सिंह ने कोर्ट में आर्यन की 11 अक्टूबर तक रिमांड मांग थी. उन्होंने रिमांड की मांग करते हुए वॉट्सऐप चैट की डिटेल भी प्रस्तुत की.
  2. एएसजी अनिल सिंह ने कहा कि इन तीन आरोपियों के अलावा 5 और लोग हैं जिनसे जांच जारी है. इनके अलावा एक और शख्स है जिसके बारे में पड़ताल की जा रही है.
  3. ASG ने कहा कि हम कस्टडी की अर्जी लगा रहे हैं. इसके पहले जमानत कैसे मांगी जा सकती है.
  4. ASG ने कहा कि आरोपी आर्यन शिप पर बुलावे के बाद गया था. लेकिन वो शिप पर उन लोगों के साथ मौजूद था जहां उसे ड्रग्स के साथ पकड़ा गया. इन सभी के बीच नशीली दवाओं को लेकर बातचीत हो रही थी.
  5. चैट में कई अज्ञात लोगों के साथ बातचीत हुई है. इसमें बल्क यानी थोक में खरीदे जाने का जिक्र है. जिसकी जांच होनी चाहिए.

आर्यन के वकील, सतीश मानशिंदे की प्रमुख दलीलें

  1. आर्यन के बारे में बताया कि वो क्रूज पर स्पेशल गेस्ट के तौर पर गए थे. वहां पर वो अपने एक दोस्त के साथ वहां गए थे. उन्हें तो ये भी पता नहीं था कि क्रूज का कौन सा केबिन अलॉट किया गया था.
  2. कहा जा रहा है कि क्रूज पर आर्यन खान ड्रग्स की सप्लाई भी कर रहे थे. लेकिन जो शख्स पूरे क्रूज को खरीदने की क्षमता रखता हो, उसे क्रूज पर जाकर ड्रग्स बेचने की क्या जरूरत है.
  3. क्रूज पर जाने के लिए एक भी पैसा नहीं दिया था. उन्हें तो किसी ऑर्गनाइजर के बारे में भी जानकारी नहीं है. उनके पास से मोबाइल फोन के अलावा कुछ भी बरामदगी नहीं दिखाई गई है. दोस्त को इसलिए गिरफ्तार किया गया, क्योंकि उसके पास 6 ग्राम चरस थी. लेकिन उससे आर्यन का कोई लेना-देना नहीं है.
  4. पूछताछ के दौरान आर्यन के वॉट्सऐप चैट्स की जांच हुई. उसके आधार पर इंटरनेशनल ड्रग ट्रैफिकिंग रैकेट से जुड़े होने का दावा किया गया है. लेकिन यहां साफ करना है कि जितने समय आर्यन विदेश में गुजारे, उस दौरान ऐसे किसी ड्रग्स पैडलर से नहीं मिला और ना जानते हैं.
loading...

Check Also

क्या 7 दिन बाद MP में हो जाएगा अंधेरा ! रोजाना 68 हजार मीट्रिक टन खपत, सतपुड़ा पावर प्लांट के पास 7 दिन का स्टॉक

मध्य प्रदेश में कोयले का संकट गहराने लगा है. बात करें बैतूल के सतपुड़ा पावर ...