इंटरनेट पर वायरल हो रही है ‘यह’ तस्वीर; क्या आपने जूस पीने के सही तरीके के नतीजे देखे

मुंबई: आज सोशल मीडिया हर किसी की जिंदगी का अहम हिस्सा बन गया है. सोशल मीडिया के जरिए कई बार हमें कई बातें पता चलती हैं। ऐसे में अक्सर ऐसी जानकारियां इंटरनेट पर वायरल हो जाती हैं, जिससे आपका फनी स्कैम हो सकता है.

पिछले कुछ दिनों में इंस्टाग्राम और फेसबुक पर एक फोटो काफी शेयर की जा रही है। इसमें पैकेज जूस पीने का सही तरीका बताया गया है। लेकिन क्या आपने देखा कि जब यह सही तरीका अपनाया गया तो क्या हुआ?

हम आमतौर पर इसे एक उच्च साइड बॉक्स में फेंके गए जूस स्ट्रॉ की मदद से पीते हैं। इसलिए हम जूस पीने के लिए भूसे के मुड़े हुए हिस्से का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन वायरल हुए पोस्ट में कहा गया कि तरीका गलत था।

कहा गया है कि जूस के डिब्बे के किनारे पर आप भूसे को रख दें और सीधे पीने के लिए इसका इस्तेमाल करें. इस पोस्ट को देखने के बाद लोगों को लगने लगा कि वे आज तक गलत तरीके से जूस पी रहे हैं. हालांकि इसके बाद ये वीडियो सामने आया, जिसमें इस हैक को अपनाकर जूस पीने की कोशिश की गई. तब जाकर पूरा सच सामने आया।

देखिए कैसे हुआ फजीति?

इस हैक को देखकर एक महिला ने फेसबुक पर वीडियो बना लिया। तदनुसार, उसने स्ट्रॉ को जूस पैक में डाल दिया। इसके बाद स्ट्रॉ के बड़े हिस्से से जूस पीने की कोशिश करें। लेकिन ऐसा करते समय पूरा भूसा पैकेट के अंदर चला गया. इस तरह वायरल हैक की सच्चाई सामने आई। इसलिए खुद ऐसा करने की कोशिश न करें।