Monday , October 18 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / निजी अस्पतालों को कोरोना वैक्सीन लगाने की इजाजत दी यूपी सरकार, तय किया इतना चार्ज

निजी अस्पतालों को कोरोना वैक्सीन लगाने की इजाजत दी यूपी सरकार, तय किया इतना चार्ज

कानपुर. कोरोना संक्रमण (Corona Infection) से बचाव के लिए शासन हर संभव प्रयास कर रहा है। किसी भी तरह प्रत्येक व्यक्ति कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगवा सके। इसके लिए शासन ने अब वैक्सीनेशन (Covid Vaccination) के लिए निजी अस्पतालों (Vaccination In Private Hospital) को भी अनुमति दे दी है। अब कोई भी शख्स निजी अस्पतालों में निर्धारित शुल्क देकर वैक्सीन लगवा सकता है। इसके लिए जिले के एक निजी मेडिकल कालेज एवं 9 निजी अस्पतालों ने आर्डर दिया है। इन निजी अस्पतालों में कोविशील्ड या कोवैक्सीन की एक डोज का मूल्य 150 रुपए तय किया गया है। सरकार की ओर से निर्धारित इस शुल्क का भुगतान कर लोग अब निजी अस्पताल में वैक्सीन लगवा सकते हैं।

निजी अस्पतालों में वैक्सीन शुल्क 150 निर्धारित

नर्सिंग होम एसोसिएशन के अध्यक्ष महेंद्र सरावगी ने बताया कि शासन की तरफ से निजी अस्पतालों को वैक्सीन मुहैया कराने की अनुमति दी गई है। हालांकि कोवैक्सीन का सरकारी मूल्य 1260-1410 और कोविशील्ड का सरकारी मूल्य 630-780 रुपए है। सरकार से निजी अस्पतालों को अनुमति मिलने के बाद अब निर्धारित शुल्क 150 रुपए लगवाने का चार्ज सहित भुगतान कर लगवा सकेंगे। इस तरह कोई भी निजी अस्पताल सरकार की ओर से निर्धारित शुल्क देकर कोविशील्ड एवं कोवैक्सीन ले सकता है। साथ ही वैक्सीन लगाने के लिए प्रति डोज 150 रुपये ले सकेंगे।

इन निजी अस्पतलाओं ने दिए ऑर्डर

फिलहाल कानपुर जिले के दस निजी अस्पतालों में नारायणा मेडिकल कालेज एवं हास्पिटल, न्यू लीलामनी हास्पिटल, प्रखर हास्पिटल, पनेशिया हास्पिटल, धनवंतरी हास्पिटल, कानपुर मेडिकल सेंटर, जेएल रोहतगी हास्पिटल, रतनदीप हास्पिटल, जीटीबी हास्पिटल एवं रक्षा हास्पिटल ने अभी तक वैक्सीन के लिए आर्डर दिए हैं। वैक्सीन सीएमओ कार्यालय स्थित कोल्ड चेन सेंटर से प्रदान की जाएगी। मगर सीएमओ कार्यालय से मिली वैक्सीन को 30 जून तक लोगों को लगाना होगा। उसके बाद शासन से नया आदेश जारी होगा। फिलहाल अब कोई भी शख्स कहीं पर किसी भी नर्सिंग होम में जाकर कोई भी वैक्सीन लगवा सकता है।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...