Sunday , August 1 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी: निर्विरोध चुने गए 22 जिला पंचायत अध्यक्ष, इनमें बीजेपी के 21, देखें लिस्ट

यूपी: निर्विरोध चुने गए 22 जिला पंचायत अध्यक्ष, इनमें बीजेपी के 21, देखें लिस्ट

लखनऊ ( Lucknow ) जिला पंचायत चुनाव ( jila panchayat chunav ) में मतदान से पहले ही भाजपा ने 21 सीटों पर बाजी मार ली है। इन सीटों पर भाजपा के प्रत्याशियों को निर्विरोध जिला पंचायत अध्यक्ष चुन लिया गया है जबकि समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को इटावा में निर्विरोध जिला पंचायत अध्यक्ष चुना गया है। इस तरह प्रदेश की 22 सीटों पर निर्विरोध जिला पंचायत अध्यक्ष चुन लिए गए। अब शेष बची 53 सीटों पर तीन जुलाई को चुनाव होगा।

जिला पंचायत ( jila panchayat ) अध्यक्ष के चुनाव में 29 जून की तारीख नाम वापसी लेने की तारीख थी। इस दिन चार जिलों में अलग-अलग प्रत्याशियों ने अपने नामांकन वापस ले लिए। इस तरह भाजपा के प्रत्याशी 21 सीटों पर निर्विरोध चुन लिए गए। सबसे पहले जिले सहारनपुर में गठबंधन के प्रत्याशी जयवीर सिंह उर्फ जॉनी ने अपना नामांकन वापस ले लिया इसके बाद भाजपा प्रत्याशी मांगेराम निर्विरोध अध्यक्ष चुन लिए गए। इसी तरह से बहराइच, शाहजहांपुर और पीलीभीत में भी एक-एक उम्मीदवारों ने अपने नामांकन वापस ले लिए और यहां भी भाजपा के उम्मीदवार निर्विरोध चुन लिए गए जबकि इटावा में समाजवादी पार्टी का दबदबा रहा और सपा प्रत्याशी के सामने यहां कोई नहीं टिक सका।

राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार के अनुसार त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2021 में 22 जिलों के जिला पंचायत अध्यक्ष निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं। इनमें सहारनपुर, बहराइच, इटावा, चित्रकूट, आगरा, गौतमबुद्धनगर, मेरठ, गाजियाबाद, बुलंदशहर, अमरोहा, मुरादाबाद, ललितपुर, झांसी, बांदा, सारस्वती, बलरामपुर, गोंडा, गोरखपुर, मऊ, वाराणसी, पीलीभीत, और शाहजहांपुर जिले शामिल हैं। उत्तर प्रदेश के शेष बचे 53 जिलों में तीन जुलाई को सुबह 11:00 बजे से मतदान होगा।

नाम वापसी के अंतिम दिन पीलीभीत शाहजहांपुर और बहराइच के साथ सहारनपुर की सीट भी भाजपा की झोली में आ गई है। इस तरह प्रदेश में अब तक भाजपा के 21 और समाजवादी पार्टी का एक प्रत्याशी निर्विरोध अध्यक्ष चुन लिया गया है। प्रदेश में अब से 30 ऐसी सीटें शेष बची हैं जिनमें केवल दो-दो उम्मीदवार ही चुनाव मैदान में हैं।

loading...

Check Also

उत्तराखंड में भी कल से खुलेंगे स्कूल, पैरेंट्स पढ़ लें गाइडलाइंस

देहरादून :  कोरोना महामारी के चलते स्कूल काफी समय से बंद हैं। अब राज्य सरकार ...