Friday , July 30 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी में हुआ सबसे बड़ा एनकाउंटर, 2 लाख के इनामी कालिया को ढेर की STF

यूपी में हुआ सबसे बड़ा एनकाउंटर, 2 लाख के इनामी कालिया को ढेर की STF

नोएडा: दिल्ली-NCR में पुलिस के लिए सिरदर्द बन चुका दो लाख का इनामी बदमाश अजय मुठभेड़ में मारा गया. नोएडा की STF यूनिट और थाना सेक्टर 20 पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन में बदमाश के साथ मुठभेड़ हुई, जिसके बाद उसे सेक्टर 30 अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस मुठभेड़ में मारे गए दो लाख के इनामी बदमाश पर दिल्ली-NCR में हत्या, लूट, डकैती जैसे दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं. उसके पास से पुलिस ने तमंचा, कारतूस, बाइक समेत अन्य सामान बरामद किया है.

नोएडा सेक्टर 20 पुलिस को सूचना मिली थी कि बदमाश किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने जा रहा है. पुलिस और STF यूनिट ने घेराबंदी कर उसे रोकने की कोशिश की. जिसके बाद बदमाश ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी. पुलिस की जवाबी फायरिंग में इनामी बदमाश को गोली लगी, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया. वहीं उसका साथी मौके का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा. सेक्टर 30 अस्पताल में उसे भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों की टीम ने उसे मृत घोषित कर दिया. अपराधी अजय उर्फ कालिया हरियाणा के रेवाड़ी का रहने वाला है.

एडिशनल डीसीपी नोएडा रणविजय सिंह ने बताया कि अजय कालिया पर हाईवे पर लूट, डकैती के साथ ही दुष्कर्म के कई मामले मथुरा, अलीगढ़, बदायूं और पलवल में दर्ज थे. उसके ऊपर दो लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था, जिसमें से मथुरा पुलिस ने एक लाख रुपये और पलवल-अलीगढ़ पुलिस ने 50-50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था.

उन्होंने बताया कि इस बदमाश ने हाईवे पर वाहनों के टायर पंचर करके लूटपाट की कई वारदातों की है. पिछले साल जनवरी में अजय ने ही अपने साथियों के साथ केएमपी रोड पलवल गाड़ी पंचर करके सवारियों से लूटपाट की और एक 14 वर्षीय बालक के साथ दुष्कर्म किया था. इसके साथ भी कई जिलों में दुष्कर्म की वारदातों में शामिल रह चुका है.

loading...

Check Also

कोरोना ने अरमानों पर फेरा पानी : दूल्हा तीन बार निकला संक्रमित, बिना दुल्हन लौटी बारात

पीलीभीत से उत्तराखंड जा रही एक बारात को बगैर दुल्हन के ही बॉर्डर से लौटना ...