Tuesday , November 30 2021
Home / खबर / एमपी में रेड अलर्ट : मौसम विभाग ने दी चेतावनी, इन इलाकों में होगी मूसलाधार बारिश 

एमपी में रेड अलर्ट : मौसम विभाग ने दी चेतावनी, इन इलाकों में होगी मूसलाधार बारिश 

गुना और श्योपुर कलां में अगले 24 घंटे में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार दोनों जगह 9 इंच तक बारिश होने की संभावना जताई है। इस दौरान मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की गयी है। पहले से ही दोनों जिले पानी से तर बतर हैं। बुधवार को भी बारिश का दौर जारी है। वहीँ अशोकनगर, शिवपुरी ग्वालियर, दतिया, भिंड में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। पिछले 4 दिनों से देशभर में गुना जिला 2-3 नंबर पर बना हुआ है।

गुना में बुधवार को जोरदार बारिश हुई है। बमोरी इलाके में फंसे लोगों को रेस्क्यू किया गया है। SDRF और ग्रामीणों ने मिलकर बाढ़ के पानी में फंसे 10 लोगों को बाहर निकाला है। लगातार गिर रहे पानी के कारण नाव नहीं चल पायी। ऐसे में रस्सी के जरिये फंसे हुए लोगों को तेज धार के बीच से रेस्क्यू किया गया है। बुधवार सुबह थोड़ी देर के बारिश रुकी, उसी दौरान रेस्क्यू किया गया। वहीं आरोन में भी एक गांव से कुछ लोगों को निकाला गया है। SDRF की ३ टीमें अभी काम कर रही हैं।

जिले में सबसे ज्यादा बारिश बमोरी इलाके में हो रही है। पिछले 24 घंटों में बमोरी में 173 मिमी, गुना में 78.1 मिमी, राघोगढ़ में 68 मिमी ​​​​​, चांचौड़ा में 65 मिमी और आरोन में 37 मिमी बारिश दर्ज की गयी है। जिले की सभी नदियाँ उफान पर हैं। पार्वती खतरे के निशाँ से केवल 3 फीट नीचे बह रही है।

सिंध नदी भी उफान पर है। इससे गुना, शिवपुरी सहित अन्य जिलों में कई गांव प्रभावित हुए हैं। बमोरी इलाके में झागर, कउनो सहित अन्य नदियों के उफान पर आने से लगभग 100 गांव प्रभावित हुए हैं। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में गुना और श्योपुर कलां में 64.5 मिमी से 204.4 मिमी तक बारिश हो सकती है।

loading...

Check Also

पेट्रोल-डीजल की कमी के बाद अब इस देश में अंडरवियर्स और पजामे की भारी किल्लत

लंदन (ईएमएस)।आपकों जानकार हैरानी होगी कि यूके में इन दिनों अंडरवियर्स और पजामे की भारी ...