Saturday , July 24 2021
Breaking News
Home / खबर / राजस्थान में अति भारी बरसात का अलर्ट, इन जिलों के लोग रहें सावधान

राजस्थान में अति भारी बरसात का अलर्ट, इन जिलों के लोग रहें सावधान

सीकर. राजस्थान के शेखावाटी सहित प्रदेश के कई जिलों में सोमवार को भी बरसात का अलर्ट है। जिसमें मौसम विभाग के अनुसार अंचल के झुंझुनूं व अलवर जिलों में तो भारी से अति भारी बरसात भी हो सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार उत्तर पूर्वी राजस्थान के आसपास परिसंचरण तंत्र बनने से प्रदेश में बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी हुई है। जिसका असर 20 जुलाई तक जारी रहेगा। इस दौरान दौरान पूर्वी राजस्थान के अधिकांश भागों में बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार आगामी दो दिन में मेघगर्जन के साथ तीव्र आकाशीय बिजली गिरने की आशंका भी बनी हुई है।

आज यहां बरसात का अलर्ट
मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार सोवमार को पूर्वी राजस्थान के सीकर, अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौडगढ़़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, करौली, कोटा, प्रतापगढ़ ,सवाई माधोपुर, सिरोही, टोंक, उदयपुर जिलों में कहीं-कहीं पर मेघगर्जन व वज्रपात के साथ हल्की से मध्यम गति की बरसात होने की संभावना है। इस दौरान अलवर व झुंझुनू जिलों में एक-दो स्थानों पर भारी से अति भारी बरसात भी हो सकती है। जबकि पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर, जालौर, जोधपुर, नागौर व पाली जिलों में भी कहीं-कहीं मेघ गर्जन व वज्रपात के साथ बरसात हो सकती है।

सुबह से घिरे बादल
इधर, शेखावाटी के ज्यादातर इलाकों में सोमवार सुबह से मानसूनी बादलों ने डेरा डाल लिया है। जो कभी भी बरस सकते हैं। इससे पहले रविवार शाम को अंचल के कई इलाके बरसात से तर हो गए थे। देर रात तक कई जगह हल्की से मध्यम बरसात का दौर चलता रहा।

loading...

Check Also

वैक्सीन लगाने को लेकर आपस में भिड़ गईं महिलाएं, जमकर हुई मारपीट, वीडियो वायरल

खरगोन एमपी के खरगोन जिले में वैक्सीन को लेकर जबरदस्त मारामारी (People Crowd For Vaccine) ...