Tuesday , September 21 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / ALERT: यूपी में तेज आंधी के साथ होगी भारी बरसात, इन जिलों के लोग रहें सावधान

ALERT: यूपी में तेज आंधी के साथ होगी भारी बरसात, इन जिलों के लोग रहें सावधान

लखनऊ: देश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना के बीच अब यूपी में भी बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है. मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार यूपी में 8 अगस्त तक लगातार बारिश होने की संभावना है. मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव व मध्य प्रदेश के उत्तरी पश्चिमी आसपास के इलाकों मे कम दबाव का क्षेत्रफल बना हुआ है. जिसके प्रभाव के कारण यूपी के आइसोलेटेड स्थानों पर 5 से 8 अगस्त तक भारी बारिश होने की संभावना है. यह बारिश उत्तर प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी इलाकों के नम स्थानों पर अधिक होने की संभावना है. बुधवार को राजधानी में अधिकतम तापमान 33.5 डिग्री सेंटीग्रेड व न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री सेंटीग्रेड रिकॉर्ड किया गया जो कि सामान्य है.

मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार गुरुवार को राजधानी लखनऊ में कुछ स्थानों पर आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. कहीं-कहीं गरज चमक के साथ बारिश भी हो सकती है. इस दौरान अधिकतम तापमान 34 व न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

बुधवार को प्रदेश के कानपुर नगर में 2.0, बांदा में 3.0, झांसी में 1, आगरा में 1 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई. उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बुधवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहने से प्रदेशवासियों को गर्मी से राहत मिली है.

मौसम विज्ञान विभाग ने बागपत, हापुड़, मेरठ, मुजफ्फरनगर, शामली, गाजियाबाद व उसके आसपास के इलाकों में बारिश के साथ-साथ 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा चलने की चेतावनी जारी की है.

मौसम वैज्ञानिक डॉ. जेपी गुप्ता ने बताया कि उत्तर प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी इलाकों के आइसोलेटेड स्थानों पर 8 अगस्त तक कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश होने की संभावना है. इसके बाद मानसून धीरे-धीरे कमजोर होता जाएगा.

loading...

Check Also

RCB vs KKR : कोहली के रडार पर 2 बड़े रिकॉर्ड, एक का बनना तो एकदम पक्का

आईपीएल फेज-2 का आज दूसरा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच ...