Saturday , July 24 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / रेड अलर्ट : यूपी में शुरू हुआ बारिश का सिलसिला, इन जिलों में खूब होगी बरसात

रेड अलर्ट : यूपी में शुरू हुआ बारिश का सिलसिला, इन जिलों में खूब होगी बरसात

लखनऊ. UP Weather update monsoon 2021 heavy rain red yellow alert. यूपी में झमाझम बारिश का दौर शुरू हो चुका है। रविवार सुबह लखनऊ, कानपुर, वाराणसी समेत प्रदेश के विभिन्न जिलों में बरसात शुरू हो गई। मौसम विभाग का अनुमान है कि यह सिलसिला अगले पांच से छह दिनों के लिए चलेगा। इस दौरान भीषण गर्मी और उमस से राहत मिलेगी। इसी के साथ मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए रेड और यलो अलर्ट भी जारी किया है।

स्थानीय मौसम विभाग निदेशक जेपी गुप्ता ने कहा कि प्रदेश में कुछ दिनो तक मानसून बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। उन्होंने आकाशीय बिजली की संभावना जताई है। पिछले सप्ताह के अंत में बंगाल की खाड़ी से पूर्वी हवाएं इस क्षेत्र में प्रवेश कर चुकी हैं। इसके कारण कुछ दिन और उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की बारिश होती रहेगी।

इन जिलों में भारी बारिश

मौसम विभाग ने जिन जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है उनमें लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, फतेहपुर, शाहजहांपुर, सीतापुर, हरदोई, बाराबंकी, गोण्डा, बस्ती, संत कबीरनगर, कुशीनगर, महाराजगंज मुख्य तौर पर शामिल हैं. इनमें से कई इलाकों में भारी बारिश की संभावना भी जताई गई है।

शाहजहांपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर और सिद्धार्थनगर के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। यहां लोगों को आकाशीय बिजली के प्रति भी सतर्क रहने को कहा गया है।

loading...

Check Also

वैक्सीन लगाने को लेकर आपस में भिड़ गईं महिलाएं, जमकर हुई मारपीट, वीडियो वायरल

खरगोन एमपी के खरगोन जिले में वैक्सीन को लेकर जबरदस्त मारामारी (People Crowd For Vaccine) ...