Friday , July 23 2021
Breaking News
Home / खबर / बिहार में यलो अलर्टः मौसम विभाग ने किया सावधान, इन जिलों में गरज के साथ होगी बरसात

बिहार में यलो अलर्टः मौसम विभाग ने किया सावधान, इन जिलों में गरज के साथ होगी बरसात

पटनाः राज्य के कई जिलों में सामान्य से कम बारिश रिकॉर्ड की गई है. वहीं राज्य के 19 जिलों में पिछले 24 घंटे में बारिश नहीं हुई. मौसम विभाग (Weather Department) के अनुमान के मुताबिक 48 से 72 घंटे के अंदर गरज के साथ बारिश होने की संभावना है.

ऐसे में मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों में बारिश के साथ वज्रपात का अलर्ट जारी किया है. इस दौरान लोगों को सतर्क रहने की सलाह भी दी गई है. जारी येलो अलर्ट (Yellow Alert) के मुताबिक, पश्चिम चंपारण में बारिश के साथ ही वज्रपात की संभावना जताई गई है.

मौसम वैज्ञानिक के अनुसार, विगत 24 घंटो के दौरान बिहार के उत्तर पूर्वी भागों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा हुई है. वहीं, उत्तर-पश्चिम, दक्षिण मध्य और उत्तर-मध्य भागों में एक या दो स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा हुई और बाकी हिस्सों में मौसम शुष्क रहे. राज्य में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 37.1 डिग्री सेल्सियम बक्सर में दर्ज किया गया.

मौसम विज्ञान केंद्र पटना (Meteorological Center Patna) ने बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के लिए येलो अलर्ट (Alert) जारी किया है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, आने वाले अगले 2 से 3 घंटों के दौरान हल्की से मध्यम मेघगर्जन, वज्रपात के साथ बारिश होने की संभावना है.

येलो अलर्ट (Yellow Alert) में हल्की से मध्यम बारिश की चेतावनी होती है. मौसम के अनुसार इस अलर्ट या चेतावनी का मतलब होता है कि हम हमारे इलाके या रूटीन को लेकर सचेत रहें और सावधानी बरतें.

loading...

Check Also

आगरा: 8.5 करोड़ की डकैती का मास्टरमाइंड है खानदानी अपराधी, दो भाइयों का हुआ एनकाउंटर, बहन पर भी 8 केस दर्ज

आगरा में मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी में 8.5 करोड़ रुपए की डकैती का मास्टरमाइंड नरेंद्र ...