Sunday , October 24 2021
Breaking News
Home / भारत / मौसम अलर्ट: आंधी के साथ होगी भारी बरसात, इन जिलों में गिर सकती है बिजली

मौसम अलर्ट: आंधी के साथ होगी भारी बरसात, इन जिलों में गिर सकती है बिजली

भोपाल। मध्यप्रदेश के ज्यादातर जिलों में प्री मानसून (monsoon) बारिश की संभावना है। कई जिलों में बारिश (rainfall) और बूंदाबांदी का दौर शुरू हो सकता है। मौसम विभाग (imd bhopal) ने शनिवार को ताजा बुलेटिन जारी कर लगभग पूरे मध्यप्रदेश में बारिश, बिजली चमकने या बिजली गिरने की आशंका व्यक्त की है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के लिए ‘यलो अलर्ट’ भी जारी किया है।

15 जून तक मध्यप्रदेश पहुंचने वाला मानसून लगभग 5 दिन देरी से चल रहा है। मध्यप्रदेश में उमस से लोग बेहाल हैं। इन्हें प्री मानसून बारिश राहत देने वाली है। भोपाल स्थित मौसम विज्ञान केंद्र ने शनिवार को बुलेटिन जारी कर अधिकतर जिलों में कहीं बारिश, कहीं बौछारें और कहीं बिजली गिरने की आशंका जताई है। मौसम विभाग की यह चेतावनी अगले 24 घंटों के लिए की गई है।

इन जिलों में गिर सकती है बिजली-

मौसम विभाग के भोपाल स्थित मौसम केंद्र से जारी बुलेटिन के मुताबिक अगले 24 घंटों के लिए रीवा, सागर, जबलपुर, शहडोल, भोपाल, होशंगाबाद, ग्वालियर, चंबल, इंदौर और उज्जैन संभागों के जिलों में गरज के साथ बिजली गिरने की आशंका है। वहीं इनमें से कहीं बिजली चमकने की भी चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग का कहना है कि इस दौरान 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है।

यहां पड़ सकती है बौछारें-

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आने वाले 24 घंटों के दौरान सागर, जबलपुर, भोपाल, ग्वालियर, चंबल, होशंगाबाद, इंदौर एवं उज्जैन संभागों के जिलों में कहीं कहीं बारिश की संभावना है, वहीं कुछ स्थानों पर बौछारें भी पड़ सकती हैं।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...