Thursday , October 28 2021
Breaking News
Home / खबर / छत्तीसगढ़ में फिर बन रहा सिस्टम, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

छत्तीसगढ़ में फिर बन रहा सिस्टम, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

रायपुर. Weather Update: राजधानी समेत प्रदेश में फिर से एक और सिस्टम बन रहा है। इससे प्रदेश में फिर से अच्छी बारिश (Rain) की संभावना बनी हुई। वहीं सोमवार को प्रदेश में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हुई। मंगलवार को भी प्रदेश में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। साथ ही प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ व्रजपात तथा भारी वर्षा होने के आसार है।

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार एक द्रोणिका छत्तीसगढ़ से होकर गुजर रही है। इस कारण से प्रदेश में कुछ जगहों पर भारी बारिश के आसार है। इस सप्ताह ठीक-ठाक बारिश की संभावना है। राजधानी रायपुर में आकाश सामान्यत: मेघमय रहेगा। साथ ही गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

कहां कितनी बारिश
बेमेतरा 111 मिमी, कुसमी 80 मिमी, जैजैपुर 60 मिमी, प्रतापपुर, मनोरा 50 मिी, वाड्रफनगर, सक्ती, सोनहत, चांपा, बोड़ला में 40 मिमी, डोंगरगढ़, अंबागढ़ चौकी, बलौदा, भैयाथान, बलौदा बाजार, राजनांदगांव, थानखमरिया, रामानुजनगर, शिवरीनारायण, छुरिया, जांजगीर, केशकाल, दुलदुला में 30 मिमी बारिश दर्ज की गई। जबकि अन्य जगहों पर इससे कम बारिश दर्ज की गई।

अधिकतम तापमान 30 डिग्री के बीच
हल्की बारिश से होने से दिन में प्रमुख शहरों का अधिकतम तापमान 30 डिग्री के आसपास बना हुआ है। सोमवार को राजधानी रायपुर का अधिकतम तापमान 30.5 डिग्री रहा, जबकि आद्र्रता सुबह 97 और शाम को 81 फीसदी रही। वहीं प्रदेश में सबसे अधिक तापमान दुर्ग में 31.5 डिग्री दर्ज किया गया।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...