Monday , September 20 2021
Breaking News
Home / खबर / सावधान! बंगाल की खाड़ी में बना सिस्टम, इन जिलों में भारी बारिश का है अलर्ट

सावधान! बंगाल की खाड़ी में बना सिस्टम, इन जिलों में भारी बारिश का है अलर्ट

ग्वालियर. सावन के महीने में बारिश का सिलसिला जारी है। बीते दो दिनों से लगातार प्रदेश के कई हिस्सों मे बारिश हो रही है जिसके कारण कई जगहों पर बाढ़ के हालात बन गए हैं। मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में अगले तीन दिनों तक बारिश का दौर जारी रह सकता है। मौसम विज्ञानिकों का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में सिस्टम बना हुआ है जिसके कारण प्रदेश में बिना रुके भारी बारिश का दौर आने वाले दिनों में जारी रहेगा।

ग्वालियर-चंबल सहित इन जिलों में अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटों के लिए जो पूर्वानुमान जारी किया है उसके मुताबिक प्रदेश के ग्वालियर चंबल संभाग के जिलों के साथ ही रीवा, सतना, अनूपपुर, शहडोल, कटनी, मंडला, बालाघाट, सागर, छतरपुर और टीकमगढ़ जिलों में भारी बारिश हो सकती है। इन जिलों में बिजली चमकने व गिरने की संभावना भी जताई गई है। अगले चौबीस घंटों में इन जिलों में 54.5 मिमी. से 115.5 मिमी. तक बारिश होने की संभावना है।

बीते 24 घंटों का हाल
वहीं अगर बीते 24 घंटों की बात की जाए तो पूर्वी मध्यप्रदेश में मानसून सक्रिय रहा और पश्चिमी मध्यप्रदेश में सामान्य रहा। पिछले 24 घंटों में रीवा, शहडोल, जबलपुर, होशंगाबाद, भोपाल, उज्जैन, चंबल एवं ग्वालियर संभागों में अधिकांश स्थानों पर, इंदौर एवं सागर संभागों के जिलों में अनेक स्थानों पर बारिश दर्ज की गई है।

loading...

Check Also

धोनी के बल्ले को लग गया है जंग, पिछली 10 पारियों के आंकड़े कर देंगे दंग

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का पहला मैच एमएस धोनी और कीरोन पोलार्ड की कप्तानी ...