Saturday , July 24 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी आया मानसून: तेज रफ्तार से हवाएं चलेंगी, इन जिलों में होगी खूब बारिश

यूपी आया मानसून: तेज रफ्तार से हवाएं चलेंगी, इन जिलों में होगी खूब बारिश

उत्तर प्रदेश के लोगों को आज उमस भरी गर्मी से राहत मिल सकती है। मौसम विभाग ने प्रदेश के 45 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि उमस और चिपचिपी गर्मी से बेहाल प्रदेश के जनजीवन को अब राहत मिलेगी।

राज्य में 14 जुलाई तक बदली-बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। 60-80 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। उन्होंने बताया कि मंगलवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में और पूर्वांचल के उत्तरी हिस्से में भारी बारिश होने की संभावना है।

पूर्वांचल के 17 जिले में येलो अलर्ट ​​​​​

मौसम विभाग से अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के पूर्वी इलाकों में कुछ स्थानों पर बारिश होने अलावा गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, मिर्जापुर, संत रविदास नगर, जौनपुर, लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर, बरेली, बदायूं, सुल्तानपुर, बस्ती, इटावा औरैया में येलो अलर्ट ​​​​​जारी किया गया है। इन जिलों में 60 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगी और गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

अवध के 28 जिले में ऑरेंज अलर्ट ​​​​​
इसके अलावा, अवध के 28 जिलों प्रतापगढ़, अमेठी, अयोध्या, रायबरेली, गोंडा, बस्ती, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, सीतापुर, बाराबंकी, हरदोई, फर्रुखाबाद, कन्नौज, मैनपुरी, जालौन, कानपुर नगर, कानपुर देहात लखनऊ, उन्नाव, फतेहपुर, हमीरपुर, बांदा महोबा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में 87 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलने और गरज-चमक के साथ फुहारें पड़ने की संभावना हैं।

loading...

Check Also

वैक्सीन लगाने को लेकर आपस में भिड़ गईं महिलाएं, जमकर हुई मारपीट, वीडियो वायरल

खरगोन एमपी के खरगोन जिले में वैक्सीन को लेकर जबरदस्त मारामारी (People Crowd For Vaccine) ...