Saturday , July 24 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / यूपी के लिए जारी हुआ अलर्ट, लखनऊ समेत इन जिलों में होगी बारिश, जानिए

यूपी के लिए जारी हुआ अलर्ट, लखनऊ समेत इन जिलों में होगी बारिश, जानिए

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी इलाकों में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है. बुधवार को प्रदेश का आगरा जिला सबसे गर्म रहा. यहां अधिकतम तापमान 43.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. मौसम विज्ञान विभाग ने गुरुवार को प्रदेश के 23 जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश होने और 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा चलने व आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जताई है.

मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार को राजधानी लखनऊ के कुछ हिस्सों में बादल छाए रहने के साथ ही बारिश होने का अनुमान है. अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. बुधवार को राजधानी लखनऊ में आसमान साफ रहा और तेज धूप निकली थी. दोपहर बाद कहीं-कहीं बादलों की आवाजाही रही. वहीं रुक-रुक कर हवा चलने से राजधानी वासियों को गर्मी से कुछ राहत मिली.

मौसम विभाग ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती, बलरामपुर, गोरखपुर, संत कबीर नगर, गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थ नगर, बाराबंकी, लखनऊ, महाराजगंज, कुशीनगर, देवरिया, सुल्तानपुर, हमीरपुर, फतेहपुर, बांदा, आजमगढ़, बलिया, जौनपुर, गाजीपुर, मऊ, अंबेडकर नगर जिलों में तेज बारिश के साथ 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं तथा वज्रपात होने की संभावना व्यक्त की है.

प्रदेश के पूर्वी जिलों में बारिश होने के साथ-साथ पश्चिमी जिलों के आइसोलेटेड स्थानों पर बारिश होने की संभावना है. मौसम वैज्ञानिक डॉ. जेपी गुप्ता ने बताया कि उत्तर प्रदेश के पूर्वी इलाकों में बारिश के आसार बन रहे हैं. आज कुछ हिस्सों में बारिश होगी. धीरे-धीरे मानसून फिर से सक्रिय हो रहा है जिसके कारण पूर्वी और पश्चिमी इलाकों में बारिश होने की संभावना है.

loading...

Check Also

वैक्सीन लगाने को लेकर आपस में भिड़ गईं महिलाएं, जमकर हुई मारपीट, वीडियो वायरल

खरगोन एमपी के खरगोन जिले में वैक्सीन को लेकर जबरदस्त मारामारी (People Crowd For Vaccine) ...