Monday , October 18 2021
Breaking News
Home / खबर / कोरोना LIVE: टेंशन दे रहे हैं MP के छोटे जिले, इन 5 में नए केस मिले

कोरोना LIVE: टेंशन दे रहे हैं MP के छोटे जिले, इन 5 में नए केस मिले

MP में बीते 24 घंटे में कोरोना के 8 केस मिले हैं। इनमें 3 जबलपुर, 2 भोपाल, 2 निवाड़ी और 1 केस ग्वालियर का है। निवाड़ी में लगातार दूसरे दिन 2 नए संक्रमित मिले हैं। अब यहां एक्टिव केस 4 हो गए हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग इनके संपर्क में आने वाले लोगों के भी टेस्ट करवा रहा है।

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों पर नजर डालें तो पिछले 5 दिन में 9 जिलों में 36 नए केस मिल चुके हैं। इनमें 5 छोटे जिले सिंगरौली, निवाड़ी, राजगढ़, विदिशा और झाबुआ में ही 18 मामले शामिल हैं। सिंगरौली में सबसे ज्यादा 6 केस है, जो एक प्राइवेट कंपनी के कर्मचारी है। राजगढ़ में 4 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। ये सभी जिले के सारंगपुर स्थित न्याय विभाग के कर्मचारी हैं। हालांकि, 2 में डेंगू की पुष्टि भी हुई थी। वहीं, बाद में दोनों कर्मचारी कोरोना नेगिटिव हो गए।

बड़े जिले भी जद में

कोरोना का असर मध्यप्रदेश के 4 बड़े जिले भोपाल, इंदौर, जबलपुर व ग्वालियर में भी देखने को मिल रहा है। जबलपुर में 6, भोपाल-इंदौर में 5-5 और ग्वालियर में 2 केस मिले हैं। भोपाल में दो दिन के भीतर इतने केस मिले हैं। इससे पहले 5 दिन तक एक भी संक्रमित नहीं मिला था।

प्रदेश में 90 एक्टिव केस, 14 स्वस्थ्य होकर लौटे

प्रदेश में अब तक कोरोना के चलते 7 लाख 92 हजार 410 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 7 लाख 81 हजार 803 मरीज ठीक भी हो चुके हैं। कोरोना के कारण अब तक 10 हजार 517 लोगों की जान जा चुकी है। पिछले 24 घंटे में किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है। वहीं बीते 24 घंटे में 14 कोरोना मरीज ठीक हुए हैं। प्रदेश में पॉजिटिविटी दर 0.01% है। 90 एक्टिव केस हैं।

भोपाल में अब 15 एक्टिव केस

भोपाल में 24 घंटे के भीतर 2 लोग पॉजीटिव मिले हैं। इसे मिलाकर अब यहां एक्टिव केस की संख्या 15 हो गई है। मौत एक की भी नहीं हुई है।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...