Friday , July 30 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / श्रीलंका सीरीज के लिए प्लेइंग इलेवन चुने 2 दिग्गज, इस खिलाड़ी पर भिड़े इरफान पठान और VVS लक्ष्मण

श्रीलंका सीरीज के लिए प्लेइंग इलेवन चुने 2 दिग्गज, इस खिलाड़ी पर भिड़े इरफान पठान और VVS लक्ष्मण

नई दिल्ली
VVS Laxman ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए अपनी पसंद की प्लेइंग इलेवन चुनी है। भारतीय टीम को 13 जुलाई से तीन वनडे इंटरनैशनल मैचों की सीरीज खेलेगी। इसके बाद टीम तीन टी20 इंटरनैशनल मैच खेलेगी।

श्रीलंका के इस दौरे के लिए भारतीय टीम की कमान शिखर धवन को सौंपी गई है। वहीं भुवनेश्वर कुमार टीम के उपकप्तान हैं।

स्टार स्पोर्ट्स के साथ एक कार्यक्रम में बात करते हुए वीवीएस लक्ष्मण ने अपनी टीम में सात बल्लेबाजों और ऑलराउंडर्स को चुना है जो भारत की प्लेइंग इलेवन में जगह बना सकते हैं।

लक्ष्मण ने कहा, ‘यह बहुत बड़ी टीम है। इसमें 20 सदस्य हैं। मैं शिखर धवन और पृथ्वी साव के साथ पारी की शुरुआत करूंगा। नंबर तीन पर सूर्यकुमार यादव को भेजूंगा। नंबर चार पर वनडे में संजू सैमसन और पांचवें नंबर पर मनीष पांडे, नंबर छह पर हार्दिक पंड्या और नंबर सात पर क्रुणाल पंड्या को बल्लेबाजी के लिए चुनूंगा।’

रुतुराज गायकवाड़, देवदत्त पडिक्कल, नीतीश राणा और इशान किशन वे बल्लेबाज हैं जो लक्ष्मण के प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पाए।

लक्ष्मण ने भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर को तेज गेंदबाज के रूप में चुना और कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल दो स्पिनर रहे।

पठान ने दी नीतीश राणा को जगह
इस बीच खबर है कि हार्दिक पंड्या गेंदबाजी करेंगे ऐसे में इरफान पठान ने नीतीश राणा के रूप में एक अतिरिक्त बल्लेबाज को अपनी टीम में शामिल किया।

पठान ने कहा, ‘मैं सिर्फ एक बदलाव करना चाहूंगा। जब हार्दिक पंड्या गेंदबाजी कर सकते हैं तो मैं उन्हें ऑलराउंडर मानूंगा और एक अतिरिक्त बल्लेबाज नीतीश राणा को शामिल करूंगा। क्रुणाल पंड्या मेरी टीम में नहीं होंगे। मैं हार्दिक पंड्या को कई ओवर गेंदबाजी करते हुए देखना चाहूंगा।’

हार्दिक पंड्या श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में गेंदबाजी कर सकते हैं। ऐसे में भारतीय टीम के पास काफी विकल्प उपलब्ध हो सकते हैं। क्रुणाल पंड्या के रूप में ऑलराउंडर को मौका देने का ऑप्शन भी टीम के पास बढ़ जाता है।

नवदीप सैनी, चेतन सकारिया, राहुल चाहर, कृष्णप्पा गौतम और वरुण चक्रवर्ती वीवीएस और इरफान दोनों की टीमों में जगह नहीं बना पाए।

loading...

Tags

Check Also

Video: लड़के को पत्‍थर मार-मारकर ली जान, इसीलिए सबसे क्रूर कहलाते हैं तालिबान

अफगानिस्‍तान में कामेडियन मोहम्मद खाशा की बर्बर हत्या से जहां अभी दुनिया उबरी नहीं थी, ...