Friday , July 23 2021
Breaking News
Home / खबर / रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी! कई ट्रेनों का हुआ ऐलान, इसी हफ्ते से सब चलेंगी

रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी! कई ट्रेनों का हुआ ऐलान, इसी हफ्ते से सब चलेंगी

पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर अब थमती नजर आ रही है। हर प्रदेश में कोरोना के आंकड़े लगातार कम होते जा रहे हैं। दूसरे शब्दों में कहें तो अब जानलेवा कोरोना से जंग में लोगों का जीवट जीत गया है। यही कारण है कि अधिकतर राज्यों ने लॉकडाउन में काफी राहतें दे दी हैं, और ऐसे माहौल में अब रेलवे भी अनलॉक मोड में आ गया है। रोजाना रेलवे नई गाड़ियां चलाने का ऐलान कर रहा है।

इसी कड़ी में रेलवे ने जम्मू-कश्मीर को देश के विभिन्न राज्यों से जोड़ने वाली आधा दर्जन रेलगाड़ियों को जुलाई के पहले सप्ताह से चलाने की घोषणा की है। ये ट्रेन जम्मू और श्री माता वैष्णो देवी रेलवे स्टेशन कटड़ा से चलेंगी। बाहर से आने वाले यात्रियों को 72 घंटे तक की रिवर्स ट्रांस्क्रिप्शन पालीमरेस चेन रिएक्सन (आरटीपीसीआर) निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों के कोरोना टेस्ट का इंतजाम भी किया गया है।

यहां देखें ट्रेनों के नाम

दिल्ली-श्री माता वैष्णो देवी के बीच गाड़ी संख्या 04033-04034 छह जुलाई से श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा रेलवे स्टेशन से चलाई जाएगी। यह ट्रेन दिल्ली रेलवे स्टेशन से पांच जुलाई से प्रत्येक दिन चलेगी।

-04690-04689 जम्मू-काठगोदाम-जम्मू गरीब रथ भी जम्मू से हर शुक्रवार और काठगोदाम से हर रविवार को चलेगी। जम्मू से यह ट्रेन 11 जुलाई और काठगोदाम से 13 जुलाई से चलेगी।

-04694-04693 जम्मू-कानपुर-जम्मू एक्सप्रेस स्पेशल जम्मू से छह जुलाई से जबकि कानपुर से सात जुलाई से चलेगी। यह ट्रेन जम्मू रेलवे स्टेशन से सप्ताह के हर मंगलवार और गुरुवार को चलेगी। कानपुर से यह हर बुधवार और शुक्रवार को रवाना होगी।

-विशेष ट्रेन संख्या 04698-04697 जम्मू-बरौनी-जम्मू मौर्यध्वज सुपरफास्ट एक्सप्रेस साप्ताहिक होगी। जम्मू रेलवे स्टेशन से यह नौ जुलाई को, जबकि बरौनी रेलवे स्टेशन से 11 जुलाई को चलेगी। जम्मू से यह ट्रेन हर शुक्रवार और बरौनी से हर रविवार को चलेगी।

-04656-04655 श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा-गाजीपुर सिटी-श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा एक्सप्रेस स्पेशल साप्ताहिक होगी। यह श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा से 15 जुलाई से शुरू होगी, जबकि गाजीपुर सिटी से 16 जुलाई को चलेगी। श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा रेलवे स्टेशन से यह ट्रेन हर गुरुवार और गाजीपुर सिटी से हर शुक्रवार को चलेगी।

-रेलवे 04535-04536 कालका-श्री माता वैष्णो देवी-कालका एक्सप्रेस भी चलाएगा। कालका रेलवे स्टेशन से यह ट्रेन मंगलवार और शुक्रवार और श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा से बुधवार और शनिवार को चला करेगी। श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा से सात जुलाई को ट्रेन रवाना होगी।

loading...

Check Also

आगरा: 8.5 करोड़ की डकैती का मास्टरमाइंड है खानदानी अपराधी, दो भाइयों का हुआ एनकाउंटर, बहन पर भी 8 केस दर्ज

आगरा में मणप्पुरम गोल्ड लोन कंपनी में 8.5 करोड़ रुपए की डकैती का मास्टरमाइंड नरेंद्र ...