Friday , July 30 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / 4 महीने बाद दोबारा रफ्तार पकड़ेगी तेजस एक्सप्रेस, इस दिन से शुरु होगी टिकट बुकिंग

4 महीने बाद दोबारा रफ्तार पकड़ेगी तेजस एक्सप्रेस, इस दिन से शुरु होगी टिकट बुकिंग

लखनऊ: 4 महीने बाद एक बार फिर देश की पहली कॉरपोरेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस का संचालन 7 अगस्त से लखनऊ से नई दिल्ली के बीच शुरु हो जाएगा. आईआरसीटीसी (IRCTC) के प्रस्ताव पर रेलवे बोर्ड ने ट्रेन के संचालन की अनुमति दे दी है. 7 अगस्त से तेजस एक्सप्रेस लखनऊ-नई दिल्ली के साथ-साथ मुंबई-अहमदाबाद के बीच भी शुरू हो जाएगी. सप्ताह में 4 दिन लखनऊ से नई दिल्ली के बीच तेजस ट्रेन का संचालन होगा.

लखनऊ से नई दिल्ली के बीच संचालित होने वाली तेजस एक्सप्रेस का ऑपरेशन एक बार फिर शुरू होने जा रहा है. तेजस ट्रेन में सीटों की बुकिंग 25 जुलाई के बाद से शुरू हो जाएगी. बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर में आईआरसीटीसी ने बीते चार अप्रैल से तेजस का संचालन अगले आदेश तक रद्द कर दिया था. अब आईआरसीटीसी 7 अगस्त से लखनऊ से नई दिल्ली के बीच ट्रेन का संचालन फिर से करने की तैयारी कर चुका है. बता दें कि 4 अक्तूबर 2019 से देश की पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस का संचालन लखनऊ से नई दिल्ली के बीच शुरू हुआ था.

तेजस ट्रेन सप्ताह में चार दिन शुक्रवार, शनिवार, रविवार और सोमवार को चलेगी. लखनऊ जंक्शन से सुबह 6:10 बजे रवाना होकर तेजस 12:25 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी. वापसी में नई दिल्ली से तेजस एक्सप्रेस दोपहर 15:40 बजे से चलकर रात 22:05 बजे लखनऊ जंक्शन पहुंचेगी.

loading...

Check Also

टी20 वर्ल्ड कप के लिए मिलकर अपनी टीम इंडिया चुने सहवाग-नेहरा, फेवरेट को नहीं दिए जगह

नयी दिल्ली:  इस साल के आखिर में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World ...