Monday , June 14 2021
Breaking News
Home / खबर / हरियाणा में 14 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, इस बार मिली हैं ये नई छूट

हरियाणा में 14 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, इस बार मिली हैं ये नई छूट

चंडीगढ़। कोरोना संक्रमण के दैनिक मामलों में अब लगातार कमी देखी जा रही है। रिकवरी रेट में भी सुधार हुआ है, तो वहीं तेजी के साथ टीकाकरण अभियान बढ़ाने पर भी जोर दिया जा रहा है। लिहाजा तमाम राज्य सरकारें अब पहले से लागू प्रतिबंधों में थोड़ी ढील देनी शुरू कर दी है।

वहीं इसी कड़ी में हरियाणा सरकार ने रविवार को एक बड़ा फैसला लेते हुए 14 जून तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है। लेकिन कुछ शर्तों के साथ धार्मिक स्थलों, दुकानें, मॉल, रेस्टोरेंट और बार को खोलने की इजाजत दी है।

राज्य सरकार की ओर से जारी दिशानिर्देशों के मुताबिक, 50 फीसदी क्षमता के साथ क्लब हाउस, रेस्टोरेंट और गोल्फ क्लब के बार को सुबह दस बजे से रात आठ बजे तक खोला जा सकेगा। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरूरी होगा।

इसके अलावा, शादी समारोह, अंतिम संस्कार और श्राद्ध में अधिकमत 50 लोगों के शामिल होने की इजाजत दी गई है। 50 से अधिक लोगों के शामिल होने के लिए डेप्यूटी कमिश्नर से इजाजत लेनी पड़ेगी। सरकार ने 50 प्रतिशत क्षमता के साथ निजी कार्यालयों को भी खोलने की अनुमति दी है।

स्पुतनिक वैक्सीन का प्रस्ताव

कोरोना से निपटने के लिए तेजी के साथ टीकाकरण किया जा रहा है। वहीं अब देश में रूसी वैक्सीन स्पुतनिक-वी का भी टीका लगाया जा रहा है। इस बीच हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि राज्य सरकार को स्पुतनिक वैक्सीन के 60 मिलियन (6 करोड़) डोज के लिए प्रस्ताव मिला है।

उन्होंने ट्वीट करते हुए बताया कि माल्टा के फार्मा रेगुलेटरी सर्विसेज लिमिटेड से स्पुतनिक वैक्सीन के 30 मिलियन डोज़-1 और 30 मिलियन डोज़-2 की आपूर्ति के लिए प्रस्ताव मिला है। अब इस पर अंतिम फैसला मंत्रिमंडल की बैठक में लिया जाएगा।

loading...
loading...

Check Also

2 करोड़: कोरोना से जंग में जान लड़ा दिया है गुजरात, हासिल किया बड़ा मुकाम

अहमदाबाद. प्रदेश में कोरोना से सुरक्षा कवच के रूप में रविवार को भी 234551 को ...