Monday , September 20 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / कुल्लू में बह गई गाजियाबाद की विनीता: ब्रह्मगंगा में बाढ़ आते ही खाली कराई कैंपिंग साइट, खुद न बच सकी

कुल्लू में बह गई गाजियाबाद की विनीता: ब्रह्मगंगा में बाढ़ आते ही खाली कराई कैंपिंग साइट, खुद न बच सकी

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में बादल फटने से गाजियाबाद की विनीता चौधरी भी ब्रह्मगंगा नाले के पानी के तेज बहाव में बह गईं। विनीता ने कैंपिंग साइट (टैंट) में सो रहे पर्यटकों को बचाने की खातिर अपनी जिंदगी दांव पर लगा दी। सारे पर्यटक बाहर निकाल दिए, लेकिन वह खुद सुरक्षित जगह तक नहीं पहुंच पाईं। कुल्लू के एसपी ने विनीता के बह जाने की पुस्टि की है। फिलहाल रेस्क्यू टीमें उन्हें तलाशने में जुटी हैं।

पेपर देने आना था गाजियाबाद, उससे पहले आई बुरी खबर

25 साल की विनीता चौधरी गाजियाबाद में लोनी क्षेत्र के निस्तौली गांव की रहने वाली थी। अर्जुन नामक व्यक्ति के साथ पार्टनरशिप में वह कुल्लू जिले के पार्वती वैली में कसौल हाइट्स नाम से रिसॉर्ट चलाती थी। इस रिसॉर्ट की कैंपिंग साइट पर वह बतौर मैनेजर कार्यरत थीं। 25 जून को विनीता घर से कुल्लू गई थी। आखिरी बार 27 जुलाई को परिजनों की विनीता से बात हुई। विनीता DSSB की तैयारी कर रही हैं। दो अगस्त को इसका पेपर होना है, इसलिए 28 जुलाई को उन्हें गाजियाबाद स्थित घर लौटना था।

टैंट बहे, रिसॉर्ट को भारी नुकसान

जानकारी के अनुसार, बुधवार सुबह विनीता अपनी कैंपिंग साइट पर टहल रही थीं। इसी दौरान बादल फटने के बाद ब्रह्मगंगा नाले में अचानक पानी का बहाव आ गया। यह देख उन्होंने कैंपिंग साइट समेटने के लिए शोर मचाया। टैंट में सो रहे पर्यटकों को उठाया और उन्हें सुरक्षित स्थान पर भेजने के प्रयास शुरू कर दिए। देखते ही देखते नाले के पानी ने कैंपिंग साइट के चार टैंट अपनी चपेट में ले लिए। विनीता ने सबको बाहर निकाल दिया, लेकिन तेज बहाव में खुद बह गईं। इस हादसे में रिसॉर्ट को भी भारी नुकसान पहुंचा।

कुल्लू के लिए परिजन रवाना

कुल्लू के एसपी गुरदेव शर्मा के अनुसार, मणिकर्ण घाटी के ब्रह्मगंगा नाले में आई बाढ़ में कुल तीन लोग बहे हैं, जिनमें एक विनीता भी है। बाकी दोनों व्यक्ति ब्रह्मगंगा के हैं। रेस्क्यू टीम द्वारा लापता व्यक्तियों की तलाश की जा रही है। इधर, विनीता के बह जाने की खबर आते ही उनके परिजन कुल्लू के लिए रवाना हो गए हैं।

loading...

Check Also

धोनी के बल्ले को लग गया है जंग, पिछली 10 पारियों के आंकड़े कर देंगे दंग

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का पहला मैच एमएस धोनी और कीरोन पोलार्ड की कप्तानी ...