Friday , July 30 2021
Breaking News
Home / खबर / उत्तराखंड: पुष्कर सिंह की ताजपोशी से पहले ही सतपाल महाराज हुए बागी, 35 विधायक पहुंचे दिल्ली!

उत्तराखंड: पुष्कर सिंह की ताजपोशी से पहले ही सतपाल महाराज हुए बागी, 35 विधायक पहुंचे दिल्ली!

देहरादून
उत्‍तराखंड विधानमंडल दल की बैठक में पुष्‍कर सिंह धामी के नाम पर नए मुख्‍यमंत्री के रूप में मुहर लगने के बाद पार्टी के कुछ सीनियर नेता सहज नहीं नजर आ रहे हैं। अटकलें तो ऐसी भी हैं कि सतपाल महाराज दिल्‍ली पहुंचे हैं, उनके साथ 35 विधायक हैं जो इस्‍तीफा देने को तैयार हैं। हरक सिंह रावत भी दिल्‍ली पहुंचे हैं। वहीं पुष्‍कर सिंह ने पूर्व सीएम तीरथ सिंह रावत और त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात की है।

जब से राज्‍य के भावी सीएम के रूप में पुष्‍कर सिंह धामी का नाम सामने आया है कुछ वरिष्ठ मंत्री युवा मुख्यमंत्री की कैबिनेट में रहें या न रहें इस पर भी विचार करते बताए जा रहे हैं। नए मुख्यमंत्री के नाम पर कुछ वरिष्ठ नेताओं ने कोई गुप्त बैठक की, ऐसी भी चर्चा है।

शाह ने सहयोग करने को कहा
सूत्र बता रहे हैं कि केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी सतपाल महाराज और हरक सिंह रावत से बात की है। गृह मंत्री ने दोनों नेताओं को नए मुख्यमंत्री के साथ सहयोग करने को कहा है। बीजेपी से जुड़े कुछ और वरिष्ठ नेता भी इस निर्णय से स्वयं को असहज पा रहे हैं। कई वरिष्ठ मंत्री नए मुख्यमंत्री के अधीन मंत्री बनने से भी स्वयं को असहज बताए जा रहे हैं।

सतपाल महाराज तो गृह मंत्री से बातचीत होने के बावजूद दिल्ली में भी डेरा डाले बैठे हैं। अन्य वरिष्ठ मंत्री भी नाराज होकर मुंह फुलाए बैठे हैं। अब शाम को शपथ में कितने पुराने मंत्री शपथ लेंगे तभी पूरी कहानी का खुलासा हो सकेगा।

बंशीधर, धन सिंह रावत बोले- नाराजगी केवल अफवाह
तीरथ सिंह रावत सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे बंशीधर भगत से जब धामी के नाम पर राज्‍य बीजेपी में नाराजगी और 35 बागी विधायकों पर सवाल पूछा गया तो उन्‍होंने कहा, ‘मैंने कहीं पढ़ा है कि 35 एमएलए दिल्‍ली पहुंचे हैं। ये 35 लोग कौन हैं उनके नाम बताइए? ये सारी खबरें महज अफवाह हैं, पार्टी के सभी नेता एकजुट हैं। इसी तरह बीजेपी एमएलए धन सिंह रावत ने कहा, ‘उत्‍तराखंड में सभी इस फैसले से खुश हैं। आज केवल सीएम पुष्‍कर सिंह रावत शपथ लेंगे।’

इन सभी अटकलों के बीच उत्‍तराखंड के पुष्‍कर सिंह धामी ने अपने पूर्ववर्ती मुख्‍यमंत्रियों तीरथ सिंह रावत और त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात की। धामी को शनिवार को उत्‍तराखंड विधानमंडल दल ने अपना नेता चुना था। वह रविवार को राज्‍य के नए सीएम के तौर पर शपथ लेने वाले हैं।

loading...

Check Also

कोरोना ने अरमानों पर फेरा पानी : दूल्हा तीन बार निकला संक्रमित, बिना दुल्हन लौटी बारात

पीलीभीत से उत्तराखंड जा रही एक बारात को बगैर दुल्हन के ही बॉर्डर से लौटना ...