उत्तर प्रदेश भाईचारा कमेटी ने पंचमेवा से किया मां गंगा का दुग्धाभिषेक

0
3

वाराणसी,19 जून (हि.स.)। फादर्स डे पर रविवार को उत्तर प्रदेश भाईचारा कमेटी के कार्यकर्ताओं ने अध्यक्ष प्रमोद वर्मा के नेतृत्व में प्राचीन दशाश्वमेध घाट पर मां गंगा का पंचमेवा से दुग्धाभिषेक एवं आचमन किया। विधि विधान से गंगा पूजन कर कार्यकर्ताओं ने देश में अमन और शांति के लिए मां गंगा से प्रार्थना की।

इस अवसर पर प्रमोद वर्मा ने कहा कि हमारे सनातन धर्म में पिता की सेवा करना तथा उनका आशीर्वाद प्राप्त करना बताया गया है। बच्चों का प्रथम गुरु पिता ही होता है जो अपने बच्चों को विपरीत परिस्थितियों में भी संघर्ष करने की प्रेरणा देते हैं। आज के पाश्चात्य संस्कृति के चलते समाज का नजरिया अपने अभिभावकों के प्रति बदल रहा है। आज के युवा सिर्फ अपने बारे में ही सोच रहे हैं। पिता की सेवा व उनके बताए मार्ग दर्शन पर चलने से वंचित हुए जा रहे हैं।

वर्मा ने कहा कि आज हम यहां मां गंगा का पंचमेवा से दुग्धाभिषेक कर मां गंगा से देश में अमन चैन के लिए आर्शीवाद मांगा है। समाजसेवी एवं युवा व्यापारी प्रवीण मेहता ने कहा कि अन्य सामाजिक संस्थाएं भी फादर्स डे पर कार्यक्रम करके बच्चों के दिलो में पिता के प्रति आस्था जगाने का कार्य करें। जिससे भटके हुए युवा को नसीहत मिल सके । आज हम सभी पितृजन मां गंगा का दुग्धाभिषेक कर अपने को धन्य मान रहे है। मां गंगा हमें आशीर्वाद दें ताकि हमारी आने वाली पीढ़ी इस तरह परिजनों के प्रति अपनी आस्था व अपना प्रेम जगाए रखें।

Check Also

लखनऊ, 19 जून (हि.स.)। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष व उत्तर प्रदेश की …