Saturday , December 4 2021
Home / ऑफबीट / उफ्फ्फ.. नवजात को सीने से भी नहीं लगा सकी मां, जान ले लिया कोरोना

उफ्फ्फ.. नवजात को सीने से भी नहीं लगा सकी मां, जान ले लिया कोरोना

कोरोना वायरस ने दुनियाभर में करीब 2 लाख लोगों की जान ले ली है. लोग अपनों से फिर कभी न मिलने के लिए बिछड़ गए हैं. इस त्रासदी के बीच ब्रिटेन के बर्मिंघम शहर में एक मां अपने बच्च को जन्म देने के बाद उसे गले से भी नहीं लगा पाई थी कि कोरोना ने दोनों को हमेशा के लिए अलग कर दिया. जन्म देने के कुछ ही दिनों बाद कोरोना से संक्रमित मां की जान चली गई.

29 साल की फौजिया हनीफ ने जब अपने बच्चे को जन्म दिया तो उन्हें भरोसा था कि वह जल्द ही उसे सीने से लगा पाएंगी, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. उन्हें अलग वॉर्ड में शिफ्ट कर दिया गया. कुछ दिनों बाद उन्हें आईसीयू में रखा गया. आखिर में छह दिन बाद कोरोना ने उनकी जान ले ली.

नियमित जांच के दौरान ही फौजिया में कोरोना संक्रमण का पता चला था.उनके पति वाजिद का कहना है कि रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद कहा गया कि लक्षण बहुत कम हैं. हम घर चले गए लेकिन बाद में फौजिया के सांस की तकलीफ हो गई. वह अस्पताल में ही भर्ती हो गईं. वाजिद कहते हैं, ‘फौजिया ने बच्चे की तस्वीर देखकर कहा कि यह हमारा बच्चा है. हम जल्द ही घर जाएंगे.’

अब तक ब्रिटेन में 143,464 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और 19,506 लोगों की मौत हो चुकी है. ब्रिटेन में लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो करने को कहा गया है. देश के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन तक कोरोना की चपेट में आए थे. हालांकि, इलाज के बाद वह ठीक हो गए.

loading...

Check Also

पेट्रोल-डीजल की कमी के बाद अब इस देश में अंडरवियर्स और पजामे की भारी किल्लत

लंदन (ईएमएस)।आपकों जानकार हैरानी होगी कि यूके में इन दिनों अंडरवियर्स और पजामे की भारी ...