Friday , July 30 2021
Breaking News
Home / खबर / Good News: बिहार में खत्म हुआ कोरोना का कहर, एकसाथ मिले 6 सबूत!

Good News: बिहार में खत्म हुआ कोरोना का कहर, एकसाथ मिले 6 सबूत!

पटना: देश भर में कोरोना की दूसरी लहर (second wave of corona) कहर बनकर टूटी, लेकिन अब अच्छी खबर है यह कि संक्रमण (Infection) की इस दूसरी लहर का असर धीरे-धीरे कम हो रहा है. इसके साथ ही नए मामलों में भारी कमी आई है. शुक्रवार को बिहार में कोरोना (Corona in Bihar) संक्रमण के 95 नए मामले सामने आए हैं, जबकि पिछले 24 घंटे के दौरान 217 लोग संक्रमण से मुक्त भी हुए. इस दौरान राज्य में कोरोना संक्रमण से एक भी मौत दर्ज नहीं हुई है.

बिहार स्वास्थ्य विभाग द्वारा शुक्रवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक, राजधानी पटना में 15 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है. वहीं, अररिया में 6, दरभंगा में 6, सहरसा में 6, पूर्णिया में 9 और किशनगंज में 7 नए संक्रमित मिले हैं.

बिहार के इन जिलों में 5 से कम नए मामले सामने आए है. जिसमें गया में 1, जमुई में 1, मुजफ्फरपुर में 1, कटिहार में 3, मधुबनी में 2, भागलपुर में 2, गोपालगंज में 1, औरंगाबाद में 3, रोहतास में 1, भोजपुर में 2, मुंगेर में 2, अरवल में 2, समस्तीपुर में 4, जहानाबदा में 2, पूर्वी चंपारण में 1, मधेपुरा में 2, नालंदा में 3, पश्चिम चंपारण में 1, खगड़िया में 2, कैमूर में 1, बांका में 1, बक्सर में 1, लखीसराय में 2, नवादा में 2, सिवान में 2 और वैशाली में 1 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं.

खास बात ये है कि 6 जिलों में इस दौराव कोई नया रोगी नहीं मिला. बिहार के बेगूसराय, सारण, सीतामढ़ी, सुपौल, शेखपुरा और शिवहर जिले में विगत 24 घंटे में एक भी कोरोना के नए मामले नहीं मिले. जिला प्रशासन कोरोना के दिशा निर्देशों को लेकर सख्त है. जिस कारण जिले में कोरोना संक्रमण पर रोक लगी है.

रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 217 लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर अपने घर लौट गए हैं. अब तक 7,12,427 मरीज ठीक हुए हैं. फिलहाल राज्य में रिकवरी रेट 98.53 प्रतिशत है.

स्वास्थ्य विभाग के रिपोर्ट के मुताबिक, इस दौरान राज्य में कोरोना संक्रमण से एक भी मौत नहीं हुई है. वहीं, राज्य में अब संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 9,614 तक पहुंच गया है.

loading...

Check Also

कोरोना ने अरमानों पर फेरा पानी : दूल्हा तीन बार निकला संक्रमित, बिना दुल्हन लौटी बारात

पीलीभीत से उत्तराखंड जा रही एक बारात को बगैर दुल्हन के ही बॉर्डर से लौटना ...