एटीके मोहन बागान ने आशीष राय और आशिक कुरुनियान के साथ किया करार

0
11

कोलकाता, 21 जून (हि.स.)। एटीके मोहन बागान ने इंडियन सुपर फुटबॉल लीग (आईएसएल) 2022-23 सीज़न से पहले आशीष राय और विंगर आशिक कुरुनियान के साथ करार किया है।

23 वर्षीय फुल-बैक खिलाड़ी आशीष पिछले दो सीज़न में हैदराबाद एफसी के लिए एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी रहे हैं और उन्होंने 2021-22 सीज़न में उन्हें अपना पहला आईएसएल खिताब जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। वहीं आशिक पिछले कुछ सत्रों में बेंगलुरू एफसी के लिए शीर्ष प्रदर्शन करने वालों में से एक रहे हैं।

राय ने अपने युवा करियर की शुरुआत 2017 में की थी जब वे पुणे सिटी अकादमी में शामिल हुए थे। फिर बाद में वह नवंबर में इंडियन एरोज की टीम में शामिल हो गए। 2018-19 सीज़न में, उन्होंने एरोज के लिए हर खेल में भाग लेते हुए, अपने अवसरों का अधिकतम लाभ उठाया।

इंडियन एरोज के लिए खेलना उनके करियर का एक महत्वपूर्ण क्षण साबित हुआ, पूरे सीज़न में ठोस प्रदर्शन से उन्हें 2019-20 सीज़न से पहले हैदराबाद एफसी से आईएसएल अनुबंध हासिल करने में मदद मिली।

क्लब में शामिल होने के बाद से, 23 वर्षीय आशीष 48 मैच खेले। हालांकि राय ने अपने पहले सीज़न में हैदराबाद एफसी में अपने आईएसएल करियर की शानदार शुरुआत नहीं की, लेकिन उन्होंने मुख्य कोच मैनुअल मार्केज़ के आने के बाद लाभ उठाया। वह उनके मार्गदर्शन में फले-फूले और आईएसएल के सर्वश्रेष्ठ फुल-बैक में से एक बन गए।

आशिक ने अपने करियर की शुरुआत पुणे एफसी अकादमी से की और फिर वह लोन पर 2016 में स्पेन में विलारियल “सी” टीम में चले गए। चोट के कारण यूरोप में उनका प्रवास कम हो गया, केरल में जन्मे विंगर स्वदेश लौट आए। वह 2017 में पुणे सिटी एफसी में शामिल हुए और आईएसएल 2017-18 सत्र में जमशेदपुर के खिलाफ पदार्पण किया।

पुणे सिटी एफसी में दो साल बिताने के बाद, 23 वर्षीय विंगर 2019-2020 सीज़न में बेंगलुरु एफसी चले गए। उन्होंने अब तक कुल 39 मैचों के साथ क्लब के साथ एक प्रभावशाली कार्यकाल पूरा किया।

आशिक, ने हाल ही में 2023 एएफसी एशियाई कप के लिए भारतीय राष्ट्रीय टीम को क्वालीफाई कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। समय के साथ वह राष्ट्रीय टीम में मुख्य आधार बनते जा रहा हैं और वह कोच इगोर स्टिमैक की भविष्य की योजनाओं का हिस्सा है।