Monday , October 25 2021
Breaking News
Home / खबर / एमपी वाले आज रहें जरा संभलकर, इन जिलों में भारी बारिश का है येलो अलर्ट

एमपी वाले आज रहें जरा संभलकर, इन जिलों में भारी बारिश का है येलो अलर्ट

भोपाल. मध्य प्रदेश में पश्चिम- उत्तर क्षेत्र के जिलों में भारी बारिश का दौर थम नहीं रहा है। मालवा के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात हो गए है। लौटने से पहले मानसून जमकर बरस रहा है। प्रदेश में एक साथ 3 वेदर सिस्टम एक्टिव होने से तेज बारिश हो रही है।

प्रदेश में भारी बारिश का सिलसिला अभी रुकता दिखाई नहीं दे रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के पश्चिमी हिस्से में जिन जिलों की सीमाएं गुजरात, राजस्थान से मिलती है उनमें इस सिस्टम से तेज बारिश हो सकती है। एक बार फिर उज्जैन, इंदौर, होशंगाबाद एवं जबलपुर संभागों के जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार प्रदेश के 13 जिलों में भारी बारिश के लिए येलों अलर्ट और अन्य संभागों के जिलों में रिमझिम बारिश होने की संभावना है। विभाग ने होशंगाबाद, बैतूल, हरदा,अलीराजपुर, बड़वानी, धार, भिंड, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला शहडोल और उमरिया जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है।

मौसम विभाग ने शहडोल, होशंगाबाद, जबलपुर, ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों में आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है। इसेक अलावा बड़वानी, झाबुआ, धार, दमोह पन्ना और अलीराजपुर में भी की इलाकों में बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया गया है।

इसके साथ ही जारी रिपोर्ट में मध्य प्रदेश के उज्जैन, इंदौर, होशंगाबाद एवं जबलपुर संभागों के जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना भी जाहिर की गई है। इधर, 25 सितंबर काे भी बंगाल की खाड़ी में एक नया कम दबाव का क्षेत्र बनने जा रहा है, जिसके प्रभाव से सितंबर माह के अंत तक मूसलाधार का सिलसिला जारी रहेगा।

पिछले 24 घंटों में प्रदेश के उज्जैन, इंदौर संभागों के जिलों में अधिक स्थानों पर, जबलपुर एवं शहडोल संभाग के जिलों में अनेक स्थानों पर होशंगाबाद और भोपाल संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर,सागर, रीवा ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों में कहीं कहीं बारिश दर्ज की गई है। मौसम विबाग के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश के बिरसा में 14 मिलीमीटर , कठ्ठीवाड़ा में 11 मिलीमीटर , अलीराजपुर में 9 मिलीमीटर , मलाजखंड में 8 मिलीमीटर , सुसनेर, टिमरनी में 7 मिलीमीटर , खंडवा, देपालपुर.बाजना, मंडला में 6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...