एलन मस्क की ट्रांसजेंडर बेटी ने कोर्ट से नाम बदलने की अपील की

0
4

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क की ट्रांसजेंडर बेटी ने कोर्ट में मुकदमा दायर किया है। जिसमें उन्होंने अपना नाम बदलने की गुजारिश की है। ऑनलाइन उपलब्ध अदालती दस्तावेजों के अनुसार जेवियर अलेक्जेंडर मस्क, जो हाल ही में 18 वर्ष के हो गए हैं। उन्होंने अदालत से अपनी लिंग पहचान बदलने और अपना नया नाम दर्ज करने को कहा है।

अपने आवेदन में जेवियर एलेक्जेंडर मस्क ने कहा कि “मेरा अब अपने जैविक पिता के साथ कोई संबंध नहीं है।” याचिका अप्रैल में सांता मोनिका में लॉस एंजिल्स काउंटी सुपीरियर कोर्ट में दायर की गई थी और हाल ही में कई ऑनलाइन मीडिया रिपोर्टों द्वारा इसे चुनौती दी गई है।

एक ऑनलाइन दस्तावेज़ में जेवियर अलेक्जेंडर मस्क का नया नाम बदल दिया गया है। जेवियर एलेक्जेंडर मस्क की मां का नाम जस्टिन विल्सन है। जस्टिन विल्सन ने 2008 में एलन मस्क को तलाक दे दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसी वजह से मस्क और उनकी बेटी के बीच अनबन हो गई है। यह अभी स्पष्ट नहीं है। मस्क और टेस्ला मीडिया कार्यालयों का प्रतिनिधित्व करने वाले वकीलों से भी पूछताछ की गई। लेकिन अभी तक जवाब नहीं दिया है।

मई में, नाम और लिंग पुनर्मूल्यांकन दस्तावेज दायर किए जाने के लगभग एक महीने बाद, मस्क ने रिपब्लिकन पार्टी के लिए अपने समर्थन की घोषणा की। पार्टी देश भर के राज्यों में ट्रांसजेंडर अधिकारों को सीमित करने वाले कानून का समर्थन करती है।

मस्क ने ट्रांसजेंडर लोगों द्वारा अपना पसंदीदा सर्वनाम चुनने के मुद्दे पर भी अपने विचार व्यक्त किए और 2020 में ट्वीट किया। “मैं पूरी तरह से ट्रांस का समर्थन करता हूं, लेकिन ये सभी सर्वनाम एक सुंदर दुःस्वप्न हैं,” उन्होंने कहा।