Saturday , September 18 2021
Breaking News
Home / खबर / रिश्ते के इम्तिहान में फेल हुए IAS टॉपर्स, जानें क्यों तलाक लिए टीना डाबी और अतहर अहमद?

रिश्ते के इम्तिहान में फेल हुए IAS टॉपर्स, जानें क्यों तलाक लिए टीना डाबी और अतहर अहमद?

जयपुर. तीन साल पहले प्रेम विवाह कर सुर्खियों में रहने वाले भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी टीना डाबी और अतहर आमिर का जयपुर के पारिवारिक न्यायालय में तलाक हो गया है। दोनों ने आपसी सहमति से पारिवारिक न्यायालय में तलाक के लिए संयुक्त प्रार्थना पत्र पेश किया था।

पांच साल पहले सेवा में आए डाबी व आमिर की ओर से दायर प्रार्थना पत्र में कहा है कि उनके विचार एक-दूसरे से नहीं मिलते हैं, इस कारण अब साथ रहना संभव नहीं है। दोनों ने पारस्परिक सहमति से अलग होने की इच्छा जाहिर करते हुए तलाक की डिक्री जारी करने का आग्रह किया था। जिसे न्यायालय ने मंगलवार को मंजूर कर लिया।

आईएएस ट्रेनिंग के दौरान ही आए करीब
दोनों की ओर से जयपुर स्थित पारिवारिक न्यायालय-प्रथम में विवाह विच्छेद के लिए संयुक्त याचिका दायर किया था। संघ लोक सेवा आयोग की 2015 की परीक्षा में टीना डाबी ने देश में पहली और अतहर आमिर ने दूसरी रेंक प्राप्त की थी। उनका 2016 बैच में चयन हुआ और ट्रेनिंग के दौरान ही प्यार हो गया और विधिवत तरीके से 2018 में शादी की थी।

प्रेम विवाह पूरे देश में रहा चर्चा का विषय

आईएएस टॉपर का प्रेम विवाह देश में चर्चा का विषय बना था। टीना ने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक परीक्षा उत्तीर्ण की। आमिर ने आईआईटी मंडी से बी.टेक किया।

खान सरनेम हटाकर किया था अनफॉलो
टीना और उनके पति अतहर ने एक दूसरे को सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अनफॉलो कर दिया था। इसके अलावा शादी के बाद अपने नाम के आगे खान सरनेम लिखने वाली टीना ने कुछ दिनों पहले खान सरनेम हटाने के साथ ही अपने इंस्टाग्राम बायो से कश्मीरी बहू शब्द भी हटा दिया था। इसी के साथ दोनों के बीच मतभेद होने की बात सामने आने लगी थी।

loading...

Check Also

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा, फटाफट चेक करें अपने शहर में आज के नए रेट

यूपी में आज रविवार को पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) के दाम जारी कर दिए गए ...