Monday , October 25 2021
Breaking News
Home / खबर / कोरोना से जंग में जीती दिल्ली, ‘सबूत’ देखते ही बड़ा ऐलान कर दिए केजरीवाल

कोरोना से जंग में जीती दिल्ली, ‘सबूत’ देखते ही बड़ा ऐलान कर दिए केजरीवाल

नई दिल्ली
पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर अब थमती नजर आ रही है। हर प्रदेश में कोरोना के आंकड़े लगातार कम होते जा रहे हैं। दूसरे शब्दों में कहें तो अब जानलेवा कोरोना से जंग में लोगों का जीवट जीत गया है। नई दिल्ली में भी ऐसा ही हुआ है।राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को सात अप्रैल के बाद से कोरोना वायरस के सबसे कम 255 नये मामले सामने आये और 23 मरीजों की मौत हो गयी एवं संक्रमण दर घटकर 0.35 फीसद रह गयी। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार, रविवार को 23 मरीजों की मौत हो जाने के साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में इस महामारी से अबतक 24,823 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

दिल्ली में शनिवार को नौ मार्च के बाद से सबसे कम 213, शुक्रवार को 238, बृहस्पतिवार को 305 तथा बुधवार को 337 नये मामले सामने आये थे। शहर में इस संक्रमण से शनिवार को 28, शुक्रवार को 24, बृहस्पतिवार को 44 और बुधवार को 36 लोगों की जान चली गई थी। सरकारी आंकड़ों के हिसाब से शनिवार एवं शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण दर 0.3, बृहस्पतिवार को 0.4 एवं बुधवार को 0.5 फीसद रही।

राजधानी में मामले कम होने के बाद दिल्ली सरकार ने ऑड-ईवन के हिसाब से दुकानों-प्रतिष्ठानों को खोलने का नियम वापस ले लिया है। अब सोमवार दिल्ली में सभी दुकानें खोली जा सकेंगी। सरकार ने बाजार, मॉल और मार्केट कॉम्प्लेक्स में सारी दुकानें सुबह 10 बजे से शाम 8 बजे तक खोलने की अनुमति दी है। रेस्ट्रॉन्ट्स को भी 50 फीसदी क्षमता के साथ ऑपरेट करने की अनुमति दी गई है।

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...