Monday , September 20 2021
Breaking News
Home / उत्तर प्रदेश / ऐसी कौन सी मजबूरी ! 11 साल की बच्ची ने अपने ही परिजनों से मांगी 1 करोड़ की फिरौती

ऐसी कौन सी मजबूरी ! 11 साल की बच्ची ने अपने ही परिजनों से मांगी 1 करोड़ की फिरौती

गाजियाबाद. साहिबाबाद थाना क्षेत्र में फिरौती का अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। महज 11 साल की बच्ची ने अपने ही परिजनों से 1 करोड़ रुपये की फिरौती मांग डाली। इसकी शिकायत परिजनों ने थाना साहिबाबाद में की थी। पुलिस ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए साइबर सेल को मामला सौंप दिया और साइबर सेल की टीम ने जो खुलासा किया है। वह बेहद चौंकाने वाला निकला। क्योंकि एक करोड़ की फिरौती मांगने वाला कोई और नहीं, बल्कि उनकी ही 11 साल की बच्ची थी, जो कक्षा 7 में पढ़ती है। उसी ने व्हाट्सएप के जरिए यह फिरौती मांगी थी और नहीं दिए जाने पर भाई के अपहरण की धमकी दी थी। बहरहाल पुलिस ने मामले का खुलासा होने के बाद बच्ची को नाबालिग होने के कारण समझा-बुझाकर घर भेज दिया।

साइबर सेल के नोडल अधिकारी एवं क्षेत्राधिकारी इंदिरापुरम अभय कुमार मिश्रा ने बताया कि 26 जुलाई को थाना साहिबाबाद में एक व्यक्ति ने लिखित में शिकायत दी थी कि कोई उनके वॉट्सऐप पर लगातार धमकी भरे संदेश रहा है और उनके बेटे के अपहरण की धमकी देकर उनसे 1 करोड़ की फिरौती मांगी जा रही है। इससे पूरा परिवार डरा सहमा है। पुलिस ने साइबर सेल को मामला सौंप दिया और साइबर सेल की टीम ने जब खुलासा किया तो पता चला कि उनकी ही 11 साल की बेटी ने ही ये कारनामा किया है। उसी ने मम्मी-पापा के व्हाट्सएप को व्हाट्सएप वेब से जोड़ लिया और उससे ही वह माता-पिता को धमकी भरे मैसेज करने लगी। इतना ही नहीं कोई रिश्तेदार या पड़ोसी अगर उनकी मदद के लिए आगे आता था। वह उन्हें भी धमकी भरे मैसेज भेजा करती थी।

अभय कुमार मिश्रा ने बताया कि जब इस पूरे मामले का खुलासा हुआ तो बच्ची ने पूछताछ के बाद बताया कि वह कोरोना काल में अपने आपको घर के अंदर कैद हुआ महसूस कर रही थी। इस दौरान जब वह मोबाइल चलाती थी तो उसके मम्मी-पापा इसका विरोध करते थे। इसलिए गुस्से में आकर उसने ऐसा करना शुरू कर दिया। क्षेत्राधिकारी ने बताया कि बच्ची नाबालिग होने के कारण उसे समझा-बुझाकर भेज दिया गया है और उसके परिजनों को उसकी काउंसलिंग कराए जाने के लिए भी कहा गया है।

loading...

Check Also

टेलीकॉम सेक्टर में सुधार के लिए क्रांतिकारी कदम उठाई मोदी सरकार, जानें पूरा फैसला

मोदी सरकार ने भारत की एक बड़ी चुनौती का समाधान करना शुरू कर दिया है। ...