Sunday , May 16 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / ऑक्सीजन के लिए 50 हजार डॉलर दिए विदेशी क्रिकेटर, पत्रकार बोले- कब जागेगी अपने खिलाड़ियों की आत्मा?

ऑक्सीजन के लिए 50 हजार डॉलर दिए विदेशी क्रिकेटर, पत्रकार बोले- कब जागेगी अपने खिलाड़ियों की आत्मा?

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने आज कोविड 19 के खिलाफ संघर्ष में पीएम केयर्स फंड में 50 हजार डॉलर दान किया। पैट कमिंस ने पीएम केयर्स फंड ने यह दान ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए किया है।

ऐसे वक्त में जब ऑक्सीजन और अस्पताल की कमी से जूझ रहे देशवासियों के लिए अब तक कोई भारतीय खिलाड़ी आगे नहीं आया है, ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी ने मिसाल पेश की है।

इस मुद्दे पर फिल्ममेकर विनोद कापड़ी ने लिखा है कि “उम्मीद है कि पैट कमिंस की इस पहल से भारतीय क्रिकेटरों की आत्मा जगेगी”

निश्चित तौर पर जिस तरह से भारत के लोग अपने क्रिकेटरों से प्यार करते हैं, वैसे में किसी भी क्रिकेटर का इस दुख की घड़ी में आगे न आना देशवासियों के लिए दुखद है।

कमिंस ने सभी खिलाड़ियों से संकट के इस दौर में आगे आने की अपील की है क्यांेकि भारत इस समय कोरोना महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहा है।

कमिंस नेे कहा कि भारत इस समय कोरोना संक्रमित होने वालों की संख्या में दुनिया भर में सबसे ज्यादा है। इतने सारे लोगों के बीमार होने का मुझे काफी दुख है।

कमिंस ने यह भी कहा कि उन्हें बताया गया है कि इस भयानक महामारी के बावजूद भारत में आईपीएल जारी रहेगा क्योंकि मुश्किल हालातों में इसे ये भारतीयों को कुछ पल का आनंद प्रदान करता है।

वहीं भारतीय क्रिकेट जगत की ओर से इस बेहद मुश्किल हालात में देश और देशवासियों के लिए खड़ा न होना सोचने के लिए मजबूर कर देता है।

जब किसान आंदोलन पर अंतराष्ट्रीय हस्तियों की ओर से कोई बयान या ट्वीट आता है भारतीय खिलाड़ी इसे भारत का अंदरुनी मामला बताकर सरकार की चमचागिरी पर उतर जाते हैं लेकिन जब देश इतनी बड़ी विपदा झेल रहा है, जब लाखों लोग ऑक्सीजन की कमी से मर चुके हैं और लाखों लोग अब भी जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं तो ऐसे वक्त में ये खिलाड़ी कहां हैं ?

न तो क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर नजर आ रहे हैं और न भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली !

इन क्रिकेट खिलाड़ियों से देश जितना प्यार करता है, इन्होंने कठिन वक्त में देशवासियों से दूरी बनाकर सबका दिल तोड़ा है। सचमुच इन्हें पैट कमिंस से सबक लेने की जरुरत है।

loading...
loading...

Check Also

CSK कोच ने क्वारंटाइन होने के बावजूद कोरोना पीड़ितों का समझा दर्द, इस तरह की मदद

आईपीएल 2021 से जुड़े दर्जनों लोग कोरोना पॉजिटिव हुए थे, संक्रमित लोगों में चेन्नई सुपर ...