Monday , May 17 2021
Breaking News
Home / ऑफबीट / ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी पर एक्शन, यूपी पुलिस ने सलीम को धर दोबाचा, लगाया NSA!

ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी पर एक्शन, यूपी पुलिस ने सलीम को धर दोबाचा, लगाया NSA!

कोरोना ने पूरे देश में कोहराम मचा हुआ है. लोगों को दवाई से लेकर ऑक्सीजन और इंजेक्शन तक नहीं मिल पा रहे हैं. खासकर सबसे ज्यादा किल्लत ऑक्सीजन की हो रही है जिसकी वजह से लोग दम तोड़ रहे हैं. हालात हर रोज बिगड़ते जा रहे हैं. लेकिन फिर भी कुछ लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. वो तो इस महामारी में लोगों की मजबूरी का फायदा उठाकर कालाबाजारी करते हुए मनमानी कर रहे हैं. हालांकि मानवता के दुश्मन बने ऐसे जाहिलों को यूपी की योगी सरकार सबक भी सिखा रही है है. सीएम योगी ने प्रशासन को सख्त आदेश दे दिए हैं कि जो भी दवाओं, इजेंक्शन या फिर ऑक्सीजन की कालाबाजारी करते हुए पाया जाए उस पर तगड़ी कार्रवाई करते हुए NSA लगाया जाए.

इसी बीच गाजियाबाद पुलिस ने समीर उर्फ सलीम नाम के व्यक्ति को कालाबाजारी करते हुए पकड़ा है गया है. इस आदमी के पास से पुलिस को 638 ऑक्सीजन सिलेंडर बरामद हुए हैं.

यूपी पुलिस ने इस संबंध में अपने ट्विटर पर ट्वीट कर जानकारी दी है. पुलिस ने कहा कि “गाजियाबाद पुलिस ने 638 ऑक्सीजन सिलेंडर बरामद किए हैं और आरोपी समीर उर्फ सलीम की गिरफ्तारी भी हुई जो इसे अत्यधिक कीमतों पर बेच रहा था. हम राज्यभर में जमाखोरों और जालसाजों के विरुद्ध कार्रवाई कर रहे हैं. इन्हें गैंगस्टर और एनएसए के तहत हिरासत में लिया जाएगा. यानी कि कालाबाजारी करते हुए पकड़े गए समीर उर्फ सलीम पर पुलिस गैंगस्टर और NSA के तहत भी कार्रवाई करेगी.

वहीं एसपी सिटी प्रथम निपुण अग्रवाल ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण ऑक्सिजन की माँग बढ़ गई. इस दौरान कुछ लोगों ने ऑक्सिजन की कालाबाजारी शुरू कर दी है. इस पर अंकुश लगाए जाने के मकसद से एसएसपी अमित पाठक के निर्देश पर एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है.

दरअसल पुलिस को सूचना मिली थी कि थाना लिंक रोड क्षेत्र अंतर्गत साइट 4, बी-30 औद्योगिक क्षेत्र में एक फैक्ट्री है. वहाँ पर भारी मात्रा में कालाबाजारी के लिए छोटे-बड़े ऑक्सीजन सिलेंडर जमा किए जा रहे हैं और यहीं से ऑक्सीजन की कालाबाजारी की जाती है.

सूचना के आधार पर पुलिस ने जब छापेमारी की, तो मौके पर समीर उर्फ सलीम मौजूद मिला. वहीं फैक्ट्री में 638 छोटे-बड़े खाली ऑक्सीजन सिलेंडर भी बरामद हुए. गिरफ्तार किए गए समीर उर्फ सलीम ने पूछताछ में कहा कि वो जय गोपाल इंटरप्राइजेज का कर्मचारी है और अपने मालिक जय गोपाल मेहता के कहने पर छोटा सिलेंडर 10, 000 रुपए में और बड़ा सिलेंडर 30, 000 रुपए में बेचता था.

पुलिस के मुताबिक सलीम का मालिक अभी फरार है. उसकी तलाश जारी है. जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा और दोनों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

बता दें कि इससे पहले प्रयागराज से कालाबाजारी करते 3 लोगों को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने इनके पास से 5 सिलेंडर बरामद किए थे. इनमें 1 भरा हुआ जबकि 4 सिलेंडर खाली थे. प्रारंभिक पूछताछ में पता चला कि वो लोग 20 से 35 हजार रुपए एक सिलेंडर के लिए लोगों से वसूलते थे. तो इस तरह से संकट काल में लोगों की मजबूरी का फायदा उठाकर मनमानी करने वाले लोगों की लगातार धर पकड़ की जा रही है. लेकिन फिर भी ये कालाबाजारी करने वाले लोग बाज नहीं आ रहे हैं..

loading...
loading...

Check Also

यूपी में कोरोना : BJP विधायक का तंज- ज्यादा बोलूंगा तो देशद्रोह का केस हो जाएगा

कोरोना महासंकट के दौरान अस्पतालों में मेडिकल सुविधाओं की कमी के कारण भारत में हर ...