ऑनलाइन परीक्षा की मांग को लेकर विश्वभारती विश्वविद्यालय में छात्र-छात्राओं का विरोध प्रदर्शन जारी

0
11

बीरभूम, 21 जून (हि.स.)। ऑनलाइन परीक्षा की मांग को लेकर मंगलवार को भी विश्वभारती विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं का विरोध प्रदर्शन जारी रहा। मंगलवार को भी विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राएं विश्वभारती के शिक्षा भवन के सामने इकट्ठा हुए और शिक्षा भवन के मेन गेट पर ताला लगाकर विरोध प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों की बस एक ही मांग थी कि विश्वविद्यालय को स्नातक और स्नातकोत्तर की परीक्षाएं ऑनलाइन आयोजित करनी होंगी। सोमवार को भी परीक्षा को बायकॉट करते हुए विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने विश्वविद्यालय के कई भवनों में ताला लगाकर जोरदार विरोध प्रदर्शन किया था। विरोध प्रदर्शन के कारण मंगलवार सुबह से ही विश्वभारती विश्वविद्यालय प्रांगण में तनाव का माहौल था। हालांकि सोमवार के विरोध प्रदर्शन के बाद ही विश्वविद्यालय की ओर से यह स्पष्ट कर दिया गया था कि परीक्षाएं ऑफलाइन ही होंगी। लेकिन प्रदर्शनकारियों का कहना था कि जब देश के कई विश्वविद्यालय ऑनलाइन परीक्षा ले रहे हैं तो विश्व भारती विश्वविद्यालय को ऑनलाइन परीक्षा लेने में क्या समस्या है।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में ऑनलाइन परीक्षा की मांग को लेकर कोलकाता विश्वविद्यालय विद्यार्थी विरोध प्रदर्शन पर उतरे थे। लेकिन कोलकाता विश्वविद्यालय प्रबंधन ने यह स्पष्ट कर दिया था की परीक्षाएं ऑफलाइन ही होंगी विरोध प्रदर्शन पर बैठे छात्र छात्राओं ने यह दावा किया था कि उनका सिलेबस अभी पूरा नहीं हुआ है इसके जवाब में विश्वविद्यालय की ओर से कहा गया था कि शिक्षक अतिरिक्त कक्षाओं को लेकर सिलेबस पूरा करवाएंगे लेकिन विद्यार्थियों को परीक्षा ऑफलाइन ही देना होगा। कोलकाता विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों के राह पर अब विश्व भारती विश्वविद्यालय के विद्यार्थी भी चल चुके हैं सोमवार को परीक्षा बोर्ड करते हुए विश्वविद्यालय के मुख्य भवन के सामने छात्र-छात्राओं ने विरोध प्रदर्शन किया था मंगलवार को भी यह विरोध प्रदर्शन जारी रहा।