Monday , October 18 2021
Breaking News
Home / क्राइम / ऑनलाइन पिज्जा ऑर्डर करते हैं तो हो जाएं सावधान, युवक को बिना खाए चुकाने पड़े 50 हजार

ऑनलाइन पिज्जा ऑर्डर करते हैं तो हो जाएं सावधान, युवक को बिना खाए चुकाने पड़े 50 हजार

रुड़कीः सिविल लाइन कोतवाली क्षेत्र के एक युवक को ऑनलाइन पिज्जा ऑर्डर करना भारी पड़ गया. युवक को बिना पिज्जा खाए ही 50 हजार की रकम चुकानी पड़ी. अब पीड़ित ने कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है. वहीं, पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

जिसमें बताया गया कि इस लिंक पर क्लिक करने के बाद केवल 5 रुपए देकर पिज्जा ऑर्डर हो जाएगा. राजकुमार शर्मा ने उस लिंक पर क्लिक किया और वहां से अपने अकाउंट को अटैच कर 5 रुपये ट्रांसफर किए. लेकिन कुछ ही देर में उनके खातों से अलग-अलग ट्रांजेक्शन में 50 हजार की रकम किसी और खाते में ट्रांसफर हो गई. जिसे देख उसके होश उड़ गए. वहीं, पीड़ित ने अब पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है.

उत्तराखंड पुलिस का हेल्पलाइन नंबर: उत्तराखंड साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन ने साइबर संबंधी शिकायत या सुझाव के लिए 0135-2655900 नंबर जारी किया है. जिस पर अपनी शिकायत या फिर सुझाव दे सकते हैं. इसके साथ ही ccps.deh@uttarakhandpolice.uk.gov.in पर ईमेल भी कर सकते हैं. यही नहीं, फेसबुक के माध्यम से भी https://www.facebook.com/cyberthanauttarakhand/ संपर्क कर सकते हैं.

कैसे काम करता है हेल्पलाइन नंबर? उत्तराखंड साइबर क्राइम पुलिस के मुताबिक किसी भी तरह की फाइनेंशियल धोखाधड़ी की सूचना हेल्पलाइन नंबर 155260 पर दी जाती है, जिसके बाद सुरक्षा चक्र कंट्रोल रूम द्वारा तत्काल इस सूचना को ग्राम मंत्रालय के NCRP पोर्टल पर दर्ज किया जाता है. इस सूचना के अंकित होने के बाद गृह मंत्रालय से पीड़ित को मैसेज के माध्यम से एक लिंक भेजा जाता है. पीड़ित द्वारा इस लिंक पर क्लिक कर अपनी शिकायत 24 घंटे के अंदर NCRP पोर्टल में पंजीकृत कराना आवश्यक है, जिसके बाद त्वरित कार्रवाई की जाती है.

loading...

Check Also

खूबसूरत जेलीफिश को देखने नजदीक जाना पड़ेगा महंगा, 160 फीट लंबी मूछों में भरा है जहर

लंदन (ईएमएस)। पुर्तगाली मैन ओवर नाम की जेलीफिश आजकल ब्रिटेन के समुद्र किनारे आतंक मचा ...