Friday , July 30 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / ऑस्ट्रेलिया ने रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज को हराया, मैच में बने ये बड़े रिकॉर्ड्स

ऑस्ट्रेलिया ने रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज को हराया, मैच में बने ये बड़े रिकॉर्ड्स

मिशेल मार्श की 75 रन की पारी और तीन विकेट के बाद अंतिम ओवर में तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क की शानदार गेंदबाजी से आस्ट्रेलिया ने चौथे टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में चार रन की जीत के साथ वेस्टइंडीज के जीत के क्रम को तोड़ दिया।

वेस्टइंडीज की टीम पांच मैचों की श्रृंखला के पहले तीन मैच जीतकर पहले ही श्रृंखला अपने नाम कर चुकी है और बुधवार को लगातार चौथा मैच जीतने के भी बेहद करीब थी। टीम को अंतिम ओवर में 11 रन की दरकार थी लेकिन स्टार्क ने लगातार पांच गेंद खाली फेंकी और फिर अंतिम गेंद पर छक्का पड़ा जिससे आस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज की। वेस्टइंडीज की टीम 190 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए छह विकेट पर 185 रन ही बना सकी।

आस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दो बार बारिश के खलल के बीच छह विकेट पर 189 रन का स्कोर खड़ा किया। मार्श ने 44 गेंद में 75 रन की पारी खेली और श्रृंखला में तीसरा अर्धशतक जड़ा। उन्होंने कप्तान आरोन फिंच (53) के साथ दूसरे विकेट के लिए 114 रन की साझेदारी की।

इसके जवाब में सलामी बल्लेबाजों लेंडल सिमंस और एविन लुईस ने 4.5 ओवर में 62 रन जोड़कर वेस्टइंडीज को तूफानी शुरुआत दिलाई। कलाई के स्पिनर एडम जंपा ने लुईस को बोल्ड करके इस साझेदारी को तोड़ा। लुईस ने 14 गेंद में 31 रन बनाए।

मार्श ने इसके बाद क्रिस गेल (01) को पवेलियन भेजकर अपना पहला विकेट हासिल किया। मार्श ने 16वें ओवर में निकोलस पूरन (16) और सिमंस (48 गेंद में 72 रन) को लगातार गेंदों पर आउट करके आस्ट्रेलिया की जीत की राह बनाई।

वेस्टइंडीज को अंतिम दो ओवर में 36 रन की दरकार थी। एंड्रयू रसेल (नाबाद 24) और फाबियन एलेन (29) ने रिली मेरेडिथ के 19वें ओवर में 25 रन बटोरे। रसेल ने पहली गेंद पर छक्का मारा जबकि इसके बाद एलेन ने लगातार तीन छक्के जड़े। एलेन अंतिम गेंद पर विकेट के पीछे कैच दे बैठे।  अंतिम ओवर में अब 11 रन की दरकार थी। स्टार्क ने रसेल को शुरुआती पांच गेंद खाली डालकर आस्ट्रेलिया की जीत सुनिश्चित की।

loading...

Check Also

कोरोना ने अरमानों पर फेरा पानी : दूल्हा तीन बार निकला संक्रमित, बिना दुल्हन लौटी बारात

पीलीभीत से उत्तराखंड जा रही एक बारात को बगैर दुल्हन के ही बॉर्डर से लौटना ...