Saturday , September 25 2021
Breaking News
Home / क्रिकेट / लॉर्ड्स जीतने से पहले साथियों से बोले थे कोहली- जान लगा दो, 60 ओवर उनके लिए नरक बना दो

लॉर्ड्स जीतने से पहले साथियों से बोले थे कोहली- जान लगा दो, 60 ओवर उनके लिए नरक बना दो

भारतीय कप्तान विराट कोहली अब दुनिया के चौथे सबसे सफल टेस्ट कप्तान हैं। कोहली को जो चीज उन्हें इतना खास और सफल बनाती है। वह उनकी आक्रामकता है। इसके साथ ही जिस तरह से वह हर बार अपनी टीम को प्रेरित करते हैं वो शानदार है। लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान इंग्लैंड की पारी के दौरान भारतीय कप्तान ने ऐसा ही किया। इंग्लैंड की बल्लेबाजी शुरू होने से पहले कोहली ने टीम के लिए एक बेहद खास संदेश दिया था। कोहली ने अपने साथियों के कंधों पर हाथ रखकर प्रेरक भाषण देते हुए कहा, ’60 ओवर इंग्लैंड के लिए नरक बना देना है।’  

मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की 89 रनों की शानदार साझेदारी के बाद टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 60 ओवर में 272 रनों का लक्ष्य दिया था। इसके बाद विराट कोहली ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को आउट करने के अपने प्रयास को शुरू करने से पहले टीम हडल में ये बाते उनसे कही थी। डेली मेल के अनुसार उन्होंने कहा था, “मैं किसी को हंसते हुए नहीं देखना चाहता हूं। सब अपनी जान लगा दो। साठ ओवरों को उनके लिए नरक जैसा महसूस होना चाहिए।”

भारतीय तेज गेंदबाजों ने विराट कोहली की जोरदार बातचीत के तुरंत बाद ही इंग्लैंड के दोनों सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स और  सिबली को आउट कर दिया। वहीं, जो रूट और जोस बटलर ने कुछ देर संघर्ष किया। लेकिन कोई बल्लेबाज भारतीय आक्रमण का मुकाबला नहीं कर पाया। इंग्लैंड की पूरी टीम 120 रनों पर ढेर हो गई।

loading...

Check Also

अर्शदीप ने पटरी से उतारी राजस्थान रॉयल्स की पारी, कुंबले की लिस्ट में जगह बनाई, देखें वीडियो

दुबई : राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 185 रन बनाए। हालांकि एक वक्त ...