Saturday , September 18 2021
Breaking News
Home / क्राइम / राजस्थान: दलितों की कब्रों पर जूते मारे नाबालिग, वायरल हुआ वीडियो

राजस्थान: दलितों की कब्रों पर जूते मारे नाबालिग, वायरल हुआ वीडियो

बाड़मेर. राजस्थान के बाड़मेर जिले में इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. जिसमें सोशल मीडिया पर एक 14 सेकंड का और वीडियो वायरल (hitting Dalit graves viral video) हो रहा है. वायरल वीडियो में गिराब थाना इलाके में मेघवाल समाज के श्मशान घाट में दफनाने वाली जगह पर कुछ शरारती युवक कब्र पर लकड़ियों से मारते नजर आ रहे हैं.

वीडियो वायरल होने के बाद दलित समाज में जबरदस्त आक्रोश है. दलित समाज सुबह से ही थाने के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग के लिए धरने पर बैठा है. वहीं पुलिस ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर मौका मुआयना किया है.

ग्राम थाने मेघवाल समाज के श्मशान घाट में कुछ दिन पहले शरारती युवकों ने दफनाने वाली जगहों पर लाठी, जूते, पत्थर और फेंककर तोड़फोड़ की है. इसी दौरान किसी ने इनका वीडियो बना लिया है. वीडियो बनाने के बाद उस पर गाना लगाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया गया है.

पुलिस ने संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस इस मामले में 10 से 15 साल के 8 से 10 बच्चों को लेकर आई है. जिनसे पूछताछ की जा रही है. प्रथम दृष्टया यह बताया जा रहा है कि बारिश करवाने के लिए यह सब कुछ परंपराओं के नाम पर किया गया है.

बता दें कि बाड़मेर और जैसलमेर में मेघवाल समाज के लोगों की मृत्यु के बाद का जलाया नहीं जाता. सबको मिट्टी के हवाले कर दफनाया जाता है.

loading...

Check Also

Petrol Diesel Price: पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ या महंगा, फटाफट चेक करें अपने शहर में आज के नए रेट

यूपी में आज रविवार को पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel Price) के दाम जारी कर दिए गए ...